Panchkula Accident News: पंचकूला जिले में सोमवार को पिंजौर के पास हरियाणा रोडवेज की मिनी बस पलटने से करीब 50 यात्री घायल हो गए. घायलों में 40 से ज्यादा स्कूली बच्चे शामिल हैं. घायलों को पिंजौर अस्पताल और पंचकूला के सेक्टर 6 सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गंभीर रूप से घायल एक महिला को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच के दौरान ओवरस्पीड को हादसे की वजह बताया जा रहा है. हादसे से समय क्षमता से ज्यादा यात्री बस में सवार बताए गए. कालका विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है. हादसे में बस कंडक्टर भी घायल हो गया, जबकि ड्राइवर फरार हो गया. बस कंडक्टर और चालक को सस्पेंड कर दिया गया है.हादसे पर विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई होगी.


ये भी पढ़ें: Haryana News: मेवात के विकास के लिए भूपेंद्र हुड्डा ने वोटर्स से मांगी 5 सीटें, बोले- फिर सरकार बनाने की जिम्मेदारी हमारी 


बच्चों की हालत स्थिर 
पंचकूला जिला उपायुक्त डॉ. यश गर्ग ने बताया कि हादसे के वक्त हरियाणा रोडवेज की मिनी बस डकलोक से नौलटा की ओर जा रही है. इस दौरान मोड़ पर अनियंत्रित होने से बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसे में करीब 50 लोग घायल हुए हैं. सिविल अस्पताल में 30 बच्चे समेत 34 यात्री लाए गए है. एक महिला को चंडीगढ़ पीजीआई रेफर किया गया है. एक अन्य यात्री की हालत गंभीर बताई गई है. उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया है.


सभी स्कूली बच्चों की हालत स्थिर बताई गई है. जिला उपायुक्त ने कहा कि बस में क्षमता से ज्यादा सवारी बैठाने की सूचना मिली है. हादसे के कारणों की जांच की जा रही है. दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. कुछ घायलों को पिंजौर और कालका में भी ले जाया गया है.