Panchkula News: पंचकूला में रविवार को भारी बारिश होने के कारण घग्गर नदी का जलस्तर काफी ऊपर आ गया. तेज बहाव से नदी के बहने की रफ्तार बढ़ गई. इसी दौरान 25 से ज्यादा गाय घग्गर नदी में फंस गई. जिन्होंने निकलने का काफी प्रयास किया, लेकिन पानी के तेज बहाव और दलदल के कारण निकलने में कामयाब नहीं हो पाई. काफी मशक्कत के बाद गौवन सेवा धाम सेक्टर 23 की टीम ने घग्गर नदी पुल पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चलाया और प्रशासन की मदद लेते हुए सभी गायों को सकुशल वापस निकाल लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान सैकड़ो लोग इसका नजारा देखते रहे और कुछ लोगों ने मदद के लिए आगे आकर हाथ भी बढ़ाया. गोवन सेवा धाम के संचालक संदीप मित्तल ने पूरी प्लानिंग करके अपने स्वयंसेवकों के साथ लगभग 4 घंटे तक रेस्क्यू अभियान चलाया और वे गायों की जिंदगी को बचाने में कामयाब हुए. 


ये भी पढ़ें: Sawan Somvar: सावन के पहले सोमवार को बम-बम भोले के जयकारों से गूंजा शिवालय, महाकालेश्वर समेत यहां हुई खास पूजा


आपको बता दें कि रविवार को दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ सभी इलाकों में भारी बारिश हुई है, जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. लोगों के घरों में पानी घुस गया, गाड़ियां खराब हो गई, जगह-जगह जाम लग गए, प्रशासन को बचाव के लिए उतरना पड़ा तो वहीं इन सब के बीच गायों की जिंदगी बचाना एक बड़ा चैलेंज था. जिसे गौवन सेवा धाम की टीम ने बखूबी अंजाम दिया. 


संदीप मित्तल ने बताया कि जैसे ही उन्हें सूचना मिली की कुछ गाय घग्गर नदी में फंसी हुई है. उन्होंने तुरंत अपनी टीम के साथ वहां पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन को शुरू किया. क्रेन को बुलाया गया ,फायर ब्रिगेड को बुलाया गया, उसके साथ ही स्वयं सेवकों ने घग्गर नदी में नीचे उतरकर एक-एक गाय को सुरक्षित गौशाला तक पहुंचाया. उन्होंने बताया की सभी गाय अब पूरी तरह से सुरक्षित हैं.


इंद्रदेव के प्रकोप से जहां आम इंसान को परेशानियां उठानी पड़ रही है तो वहीं जानवरों की जिंदगी भी उतनी ही महत्वपूर्ण है. यह देखते हुए मानवता ने जानवरों की भलाई के लिए जो काम किया गया वह अपने आप में सराहनीय है.