Panchkula News: पंचकूला एमडीसी में स्थित भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पंचकमल में आज हरियाणा के CM मनोहर लाल  और प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी की मौजूदगी में हाल ही में BJP में शामिल हुए नेता अशोक तंवर की अध्यक्षता में हरियाणा के हजारों कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए. साथ ही रेवाड़ी से भाजपा से रहे पूर्व विधायक रणधीर कपाड़ीवास जो बीजेपी छोड़ चुके थे, उन्होंने फिर से भाजपा का दामन थाम कर घर वापसी की है. इस अवसर पर CM मनोहर लाल और नायब सिंह सैनी ने भाजपा में शामिल होने वाले सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को भाजपा का पटखा पहनाकर BJP में शामिल किया. साथ ही कहा कि प्रदेश में अलग-अलग पार्टियों के नेताओं कार्यकर्ताओं के BJP में आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा के CM मनोहर लाल ने कहा कि अशोक तंवर के साथ हमारा संबंध पुराना था और अपनी जगह पर काम कर रहे थे, लेकिन मुझे उसे दिन बहुत पीड़ा हुई थी जिस दिन हिंसात्मक तरीके से अशोक तंवर पर हमला किया गया. उन्होंने कहा कि तंवर जब अस्पताल में भर्ती थे मैं तभ भी उनका अस्पताल में हाल-चाल पूछने के लिए पहुंचा था. इस दौरान एक बार फिर CM ने कहा कि अशोक तंवर की मां का गांव और मेरा गांव एक ही है और इस लिए रिश्ते में तंवर मेरे भांजे लगते हैं. CM मनोहर लाल ने अशोक तंवर के भाजपा ज्वाइन करने पर कहा कि देर आए दुरुस्त आए, तंवर सब कुछ छोड़कर सही रास्ते पर आए हैं. उन्होंने कहा कि उनके साथ भारी संख्या में समर्थक भी भाजपा में शामिल हुए हैं.


ये भी पढ़ें- Delhi News: BJP के आरोपों पर CM केजरीवाल का पलटवार, आतिशी बोलीं प्राइम-टाइम शो बना दिया


मीडिया से बातचीत करते हुए हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने कहा कि अशोक तंवर ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अुगवाई में भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता को ग्रहण की थी और उनके साथ ही कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी भी भाजपा परिवार में शामिल हुए हैं. जिन्होंने आज CM मनोहर लाल की अगुवाई में BJP की सदस्यता ग्रहण की है. उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम में हरियाणा के हर जिले से कांग्रेस के नेता पदाधिकारी और आम आदमी पार्टी के तमाम पदाधिकारी भाजपा में शामिल हुए हैं, AAP और कांग्रेस एक की थाली के चट्टे बट्टे हैं. उन्होंने कहा कि अशोक तंवर को कांग्रेस में इतना काम करने के बाद अपमानित किया गया और उसके बाद आम आदमी पार्टी में भी दो कदम आगे का भ्रष्ट तंत्र दिखा. उसके बाद तंवर ने अपने साथियों के साथ फैसला लिया कि नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भाजपा ज्वाइन करनी है. उन्होंने कहा कि पार्टी का अध्यक्ष होने के नाते मैं सभी का पार्टी में आने पर स्वागत करता हूं.


अशोक तंवर ने कहा कि जिस दिन मैं दिल्ली मैंने भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन किया था, उसी दिन भारी संख्या में मेरे साथी वहां पहुंचे थे. उस दिन सभी को BJP ज्वाइन करवा पाना मुश्किल था, जिसकी वजह से पंचकूला में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अपने-अपने इलाकों में लोग कार्यक्रम कर भाजपा में शामिल होंगे. उन्होंने कहा है कि कई ऐसे लोग हैं, जो अच्छी सोच के साथ जुड़कर काम करना चाहते हैं. आज उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. उन्होंने कहा है कि पिछले 10 वर्षों में देश आगे बढ़ा है और 2024 में फिर से बड़े जनादेश के साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार सरकार बनाएंगे. अशोक तंवर ने विपक्ष पर निशाना चाहते हुए कहा कि कंकाल के अंदर ना तो मस्तिष्क होता है, ना दिल होता है और ना ही किडनी होती है. देश में बहुत सी ऐसी राजनीतिक पार्टियों हैं, जिनमें सिर्फ कंकाल बचा है. अशोक तंवर ने कहा जो जितना चिल्ला-चिल्ला कर बोलता है वह उतना ही बेईमान निकलता है. हमारी जिंदगी सिर्फ देश के लिए है और ईमानदारी के लिए है. हम चाहते हैं कि बेईमानों का राज खत्म हो.


Input- Divya Rani