Delhi News: BJP के आरोपों पर CM केजरीवाल का पलटवार, आतिशी बोलीं प्राइम-टाइम शो बना दिया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2094252

Delhi News: BJP के आरोपों पर CM केजरीवाल का पलटवार, आतिशी बोलीं प्राइम-टाइम शो बना दिया

Delhi News: CM अरविंद केजरीवाल आज रोहिणी के किराड़ी में नए स्कूल भवनों की आधारशिला रखने पहुंचे, इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे देश पर केंद्र सरकार 4% बजट शिक्षा और स्वास्थ्य पर खर्च कर रही है और हम 40% खर्च कर रहे हैं.

Delhi News: BJP के आरोपों पर CM केजरीवाल का पलटवार, आतिशी बोलीं प्राइम-टाइम शो बना दिया

Delhi News: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल आज रोहिणी के किराड़ी में नए स्कूल भवनों की आधारशिला रखने पहुंचे. इस दौरान शिक्षा मंत्री आतिशी भी कार्यक्रम में मौजूद रहीं. कार्यक्रम के दौरान CM केजरीवाल ने कहा कि एक टाइम था जब सरकारी स्कूलों में गरीबों को मजबूरी में अपने बच्चों को स्कूल में भेजना पड़ता था. पैसे नहीं थे और ना उम्मीद थी कि सरकारी स्कूलों में पढ़–लिखकर बच्चा कुछ बनेगा बच्चा. आज सरकारी स्कूलों की आधारशिला रखने के उपलक्ष्य में ये भीड़ इकट्ठा हुई है. मेरे लिए ये बहुत बड़ी बात है कि गरीबों में उम्मीद की किरण जागी है. 

BJP पर साधा निशाना
कार्यक्रम के दौरान  युवक द्वारा नौकरी वापस दो की नारेबाजी करने पर CM केजरीवाल ने BJP पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हम कहीं भी काम करने जाते हैं ये हाय-हाय करने पहुंच जाते हैं. मेरे लिए ये सुकून की बात है कि गरीब आदमी, जो उम्मीद खो चुका था. उनमें आज एक बार फिर बच्चों के अच्छे भविष्य की उम्मीद जाग चुकी है. चार नए स्कूलों का उद्घाटन किया जा रहा है. 10 हजार बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था की जा रही है. एक साल बाद इनका उद्घाटन करने आऊंगा. किराड़ी विधानसभा में 20 स्कूल हो जाएंगे, जिससे शिक्षा की समस्या खत्म हो जाएगी. पूरे देश पर केंद्र सरकार 4% बजट शिक्षा और स्वास्थ्य पर खर्च कर रही है और हम 40% खर्च कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Delhi News: दिल्ली की बिगड़ती स्वास्थ्य सेवाओं के लिए कौन है जिम्मेदार, LG ने लिखा पत्र, CM केजरीवाल ने दिया जवाब

इस दौरान CM केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सबसे ज्यादा राजनीति कच्ची कॉलोनी वालों के साथ हुई है. कच्ची काॉलोनियों में 5,000 सड़कें बननी हैं, जिसमे 3,000 बन चुकी है. इतना काम 75 साल में नहीं हुआ.इन लोगों ने सिसोदिया को भ्रष्टाचारी कह दिया. कौन भ्रष्टाचारी सुबह 6 बजे स्कूलों के दौरे करता है. इन्होंने सारी एजेंसियां हमारे पीछे लगा दीं, काम तो होंगे चाहें तुम केजरीवाल को जेल में डाल दो. जिसके साथ गरीब का आशीर्वाद है उसके साथ भगवान का आशीर्वाद है, हमसे कह रहे हैं कि बीजेपी में आ जाओ क्यूं BJP में आ जाएं.

आतिशी का तंज
विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में आज क्राइम ब्रांच की टीम मंत्री आतिशी को नोटिस देने पहुंची थी. इस दौरान टीम आतिशी के हाथ में नोटिस देने पर अड़ी रही और लगभग 2-3 घंटे इंतजार किया. इस पर आतिशी ने तंज कसते हुए कहा कि  जो क्राइम ब्रांच के लोग आये थे, हमे उनपर दया आता है. आज उन बेचारों को टीवी का प्राइम-टाइम शो बना के छोड़ दिया है. उनके आकाओं ने आज मेरे घर आकर लेटर दिया है. कोई मंत्री कोई मुख्यमंत्री अपने डेस्क पे बैठकर चिठ्ठी नहीं लेता रहता. इस दौरान आतिशी ने विधायकों को तोड़ने काी मुद्दा उठाते हुए कहा कि ये वही लोग हैं, जिन्होंने कांग्रेस को तोड़ा और ये पिछले कई सालों से विपक्षी सरकारों को तोड़ने का काम कर रहे हैं. यही लोग लगातार AAP विधायकों के भी संपर्क करने की कोशिश में लगे हुए हैं. 

 

Trending news