Pankaj Udhas Died: मशहूर गजल सिंगर पंकज उधास का आज निधन हो गया. इसकी जानकारी उनकी बेटी नायाब ने सोशल मीडिया पर शेयर किया. पंकज उधास पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

73 साल की उम्र में निधन
पंकज उधास की उम्र 73 साल थी. उनको लोकप्रियता चिट्ठी आई है गजल से मिली थी. वह पिछले कई दिनों से मुंबई के ब्रीच क्रैंडी अस्पताल में भर्ती थे, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंकज उधास को बीते दिनों कैंसर डिटेक्ट हुआ था. पिछले कुछ महीनों  से वो किसी भी मिलजुल भी नहीं रहे थे. जानकारी अनुसार उनका अंतीम संस्कार कल मुंबई में किया जाएगा. पंकज उधास के परिवार ने स्टेटमेंट जारी करते हुए लिखा, 'काफी भारी मन से हम आपको ये जानकारी दे रहे हैं कि लंबी बीमारी के चलते 26 फरवरी 2024 को पद्मश्री पंकज उधास की दुखद निधन हुआ."


चिट्ठी आई है गजल से मिली प्रसिद्धी
पंकज उधास की मौक की खबर के बाद से संगीत जगत में मायूसी का माहौल है. वो गायकी की दुनिया में एक बड़ा नाम थे. साल 1986 में रिलीज हुई फिल्म 'नाम' में उन्होंने 'चिट्ठी आई है' गजल को गाया था, जिसके बाद उन्हें काफी शोहरत मिली. इसके साथ ही उन्होंने कई गजलें गाई हैं, जिनमें 'ये दिल्लगी', 'फिर तेरी कहानी याद आई', 'चले तो कट ही जाएगा' और 'तेरे बिन' शामिल है.  


ये भी पढ़ेंं: Delhi News: 8 मार्च को होगा विराट लखपति दीदी महिला उद्यमी महासम्मेलन


कई सम्मान से नवाजा गया
पंकज उधास संगीत जगत में एक काफी बड़ा नाम थे. अपनी गायकी के लिए उन्होंने कई सम्मान अपने नाम किए. साल 2006 में पद्मश्री से नवाजा गया, साल 2012 में महाराष्ट्र गौरव अवॉर्ड मिला. इसके साथ ही उन्हें एल.एस गाल अवॉर्ड से साल 1985 में नवाजा गया था. इसके अलावा संगीत नाटक अकादमी अवॉर्ड साल 2003 में मिला. साथ-साथ इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन एकेडमी से भी अवॉर्ड दिया गया है.