Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में जींद पहुंची दिल्ली पुलिस, नीलम के घर में की पूछताछ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2015866

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में जींद पहुंची दिल्ली पुलिस, नीलम के घर में की पूछताछ

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में आरोपी नीलम के परिजनों ले पूछताछ करने के लिए दिल्ली पुलिस हरियाणा के जींद पहुंची. इस दौरान पुलिस नीलम के घर से बैंक अकाउंट की कॉपी व उसकी किताबें भी अपने साथ ले गई. 

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में जींद पहुंची दिल्ली पुलिस, नीलम के घर में की पूछताछ

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली पुलिस लगातार एक्शन मोड में नजर आ रही है. यूपी, महाराष्ट के बाद रविवार देर रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल हरियाणा के जींद पहुंची, जहां नीलम के परिजनों से पूछताछ की गई. इस दौरान पुलिस नीलम के बैंक अकाउंट की कॉपी व उसकी किताबें भी अपने साथ ले गई. 

दिल्ली पुलिस ने खंगाला नीलम का कमरा
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम रविवार देर रात हरियाणा के जींद पहुंची, जहां उन्होंने संसद में प्रदर्शन करने वाली नीलम का कमरा खंगाला. नीलम जींद के घसो गांव की रहने वाली है. मिली जानकारी के अनुसार,उचाना एसएचओ बलवान सिंह को साथ लेकर दिल्ली पुलिस की टीम रात 10 बजकर 40 मिनट पर नीलम के घर पहुंची थी. इस दौरान पुलिस के साथ दो महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद थी. पुलिस ने नीलम के परिजनों से उसके बारे में पूछताछ की. इस दौरान नीलम का कमरा भी खंगाला गया और पुलिस उसके बैंक अकाउंट की कॉपी और कुछ किताबें अपने साथ ले गई. दिल्ली पुलिस की टीम 5 गाड़ियों में नीलम के घर पहुंची थी और लगभग 1 घंटे 53 मिनट तक जांच की. रात को लगभग 12 बजकर 33 मिनट पर दिल्ली पुलिस जींद से रवाना हुई. 

ये भी पढ़ें- Corona virus:फिर लौटेगा कोरोना? नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, जानें लक्षण और बचाव के तरीके

नीलम के घर से निकलने के दौरान पुलिस ने मीडिया के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया. ऐसे में आने वाले समय में ही पता लग पाएगा की जींद में पुलिस को जांच में संसद सुरक्षा सेंध से जुड़े कोई सबूत मिले हैं या नहीं.

बेटी के समर्थन में मां
संसद सुरक्षा चूक में नीलम का नाम आने के बाद उनकी मां ने कहा कि उन्हें इस बात का कोई अफसोस नहीं है. नीलम काफी समय से बेरोजगार है, बच्चे रोजगार के लिए भटक रहे हैं, ऐसे में उसने जो भी किया सही किया है. संसद सुरक्षा चूक मामले के ज्यादातर आरोपियों के परिजनों द्वारा बेरोजगारी की वजह से ऐसा कदम उठाए जानें की बात सामने आई है. 

संसद सुरक्षा चूक मामले के आरोपी- 

ललित झा
बिहार के दरभंगा में रहने वाले ललित झा को संसद में घुसपैठ का मास्टरमाइंड कहा जा रहा है.

मनोरंजन
मनोरंजन मैसूरु का रहने वाला है और उसने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. इंजीनियरिंग के बाद कुछ कंपनियों में नौकरी भी की थी, फिलहाल खेती का काम कर रहा था.

सागर सिंह
यूपी के लखनऊ का रहने वाला सागर घर से धरने में जाने की बात कहकर निकला था. 

नीलम
हरियाणा के जींद जिले की रहने वाली नीलम पिछले 6 महीने से हिसार में पेइंग गेस्ट में रहकर भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रही थी.

अमोल शिंदे
महाराष्ट्र के लातूर जिले के रहने वाले अमोल ने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है. वर्तमान में वो मजदूरी के साथ पुलिस और सेना में भर्ती की तैयारी करता था. 

 

Trending news