Delhi Petrol-Diesel Price: देशभर में पेट्रोल-डीजल हुआ 2 रुपये सस्ता, जानें दिल्ली-एनसीआर के रेट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2156859

Delhi Petrol-Diesel Price: देशभर में पेट्रोल-डीजल हुआ 2 रुपये सस्ता, जानें दिल्ली-एनसीआर के रेट

Petrol-Diesel Price Today: केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम 2 रुपये कम करके देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है.

Delhi Petrol-Diesel Price: देशभर में पेट्रोल-डीजल हुआ 2 रुपये सस्ता, जानें दिल्ली-एनसीआर के रेट

Delhi Petrol-Diesel Price Today: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार कई बड़े फैसले ले रही है. इसी कड़ी में आज मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम करने का ऐलान किया है. शुक्रवार की सुबह 6 बजे से देशभर में पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमत में 2 रुपये की राहत मिलने वाली है. 

इसको लेकर पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक्स पर पोसट कर इस बात की जानकारी दी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम 2 रुपये कम करके देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है.

बता दें कि पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने तेल विपणन कंपनियों (OMC) को सूचित किया है कि उन्होंने देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन किया है. नई कीमतें 15 मार्च 2024 की सुबह 6 बजे से प्रभावी होंगी. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी से उपभोक्ता खर्च बढ़ेगा और डीजल से चलने वाले 58 लाख से अधिक भारी माल वाहनों, 6 करोड़ कारों और 27 करोड़ दोपहिया वाहनों की परिचालन लागत कम हो जाएगी. 

जानें दिल्ली एनसीआर में पेट्रोल-डीजल के रेट (Delhi-NCR Petrol-Diesel Latest Price)
- दिल्ली में पेट्रोल 96.76 रुपये है जो कि घटकर 94.72 रुपये हो जाएगा. वहीं डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है जो 87.62 रुपये हो जाएगा. (Delhi Petrol-Diesel Price)
- नोएडा में  96.76 रुपये है जो कि घटकर 94.72 रुपये हो जाएगा. वहीं डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है जो 87.62 रुपये हो जाएगा. (Noida Petrol-Diesel Price)
- गाजियाबाद में 96.58 रुपये है जो कि घटकर 94.58 होगा और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर से घटकर 87.62 रुपये हो जाएगा.  (Ghaziabad Petrol-Diesel Price)

Trending news