Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2311209
photoDetails0hindi

इस पानी के इस्तेमाल से चेहरे पर आता है ग्लो

Skin Care Tips: लड़कियां अपनी त्वचा को सुंदर बनाने के लिए कई तरह के ब्यूटी टिप्स का इस्तेमाल करती हैं. इसमें से एक है बर्फ के पानी को अपनी स्किन पर अप्लाई करना. आइए जानते बर्फ के पानी को आखिर क्यों करते हैं चेहरे पर इस्तेमाल. 

 

1/5

रोजाना बर्फ के पानी का चेहरे पर इस्तेमाल करने से त्वचा में नमी बनी रहती है. साथ ही चेहरे पर ग्लो भी आने लगता है. जिन लोगों की त्वचा ऑइली है वह बर्फ के पानी का इस्तेमाल करते रहें. 

 

2/5

इसके अलावा आपको सनटैन से होने वाली जलन से भी यह पानी बचाता है. इतना ही नहीं जब आप सोकर उठते हैं तो आपको चेहरा सुजा होता है. ऐसी स्थिति में आप बर्फ के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह सुजन को कम करने में काफी मदद करता है. 

 

3/5

बर्फ के पानी से चेहरे पर पिंपल्स, झाइयां आदि स्किन प्रॉब्लम की समस्या नहीं होती है. यह त्वचा के रोम छिद्रों को छोटा करने में मदद करता है, जिससे यह साफ रहते हैं. साथ ही यह आपकी त्वचा को मुलायम बनाता है. 

4/5

इसको इस्तेमाल करने के लिए आप सबसे पहले एक बर्तन में सादा पानी डालें और उसमें आइस क्यूब्स डाल दें. बर्फ को पानी में घुलने के बाद ही इससे चेहरे पर अप्लाई करें. 

5/5

इतना ही नहीं आप नीम की पत्तियों को उबालकर आइस क्यूब ट्रे में डाल दें और इसे जमा दें. इसके बाद इसे दिन में 2 बार इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लोइंग होगी.