Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2399444
photoDetails0hindi

Baghpat: अक्षरधाम एलिवेटेड मार्ग का ट्रायल हुआ सफल, अब बागपत से दिल्ली का दूरी 20 मिनट में होगी पूरी

बागपत से लेकर खेकड़ा तक दिल्ली के अक्षरधाम एलिवेटेड मार्ग पर गाड़ियों को दौड़ाकर ट्रायल किया गया है. वहीं इसका ट्रायल अब सफल होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाचन करेंगे. जिसके बाद इसे वाहन चालकों के लिए खोल दिया जाएगा.

1/5

दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे के अक्षरधाम से लेकर खेकड़ा तक 1323 करोड़ रुपये की लागत से एलिवेटेड रोड का निर्माण कराया गया है.  वहीं इस एक्सप्रेसवे को पूरा करने की अवधि पहले दिसंबर 2023 थी. 

2/5

यह अपने समय पर पूरा नहीं हो सका. जिसके बाद इसके पूरा होने की अवधि मार्च 2024 तक पूरा होने की बात कहीं गई थी.  लेकिन फिर भी इसका निर्माण पूरा न हो सका. अब खेकड़ा ईस्टर्न पेरिफेरस एक्सप्रेसवे वे से दिल्ली का इसका निर्माण अब पूरा हो गया है. 

3/5

वहीं दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर से खेकड़ा ईस्टर्न एक्सप्रेसवे तक कंपनी बीस वाहनों को मार्ग पर दौड़ाकर ट्रायल किया गया, जो कि अब पूरी तरह से सफल हो गया है और जल्द ही इसे उद्घाटन के लिए खोल दिया जाएगा.

4/5

इस मार्ग के शुरू होने के बाद से चालकों की समस्या काफी दूर हो होगी. दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाईवे पर कई बार लोगों को जाम की वजह से काफी समस्या का सामना करना पड़ता है.

 

5/5

एलिवेटेड मार्ग का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. अब जल्द ही  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. जिसके बाद इसे वाहन चालकों के लिए पूरी तरह से खोल दिया जाएगा.