Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2367663
photoDetails0hindi

Ank Jyotish Numerology: अंक ज्योतिष के अनुसार जानें अपना शुभ रंग, जीवन में दौड़ी चली आएगी खुशहाली

Ank Jyotish Numerology Prediction: अंक ज्योतिष काफी पुराना तरीका है, जिसमें अंकों के माध्यम से जीवन के विभिन्न पहलुओं को देखती है. इसके गणना से भविष्य से लेकर कई चीजों का हिसाब लगाया जाता है.  मान्यता है कि हर व्यक्ति की जिंदगी अलग-अलग अंकों से जुड़ी होती है, जो उनके स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य को प्रभावित करते हैं. अंकज्योतिष के अनुसार, प्रत्येक अंक का एक विशेष रंग होता है, जो जीवन में सकारात्मकता और सौभाग्य को आकर्षित करने में मदद करता है. ऐसे में जानिए अपने अंकज्योतिष के अनुसार अपना शुभ अंक.

 

अंक 1

1/9
अंक 1

यह अंक नेतृत्व और आत्मविश्वास का प्रतीक है. इसके लिए लाल रंग सबसे शुभ माना जाता है. लाल रंग ऊर्जा, शक्ति और उत्साह का प्रतीक है, जो व्यक्ति को प्रेरित और आत्मविश्वासी महसूस कराने में सहायक होता है.

 

अंक 2

2/9
अंक 2

इस अंक को संवेदनशीलता और सहनशीलता का प्रतीक माना जाता है. इसके लिए हल्का नीला और सफेद रंग शुभ है. हल्का नीला रंग शांति और मानसिक स्पष्टता को बढ़ावा देता है, जबकि सफेद रंग पवित्रता और सकारात्मकता का प्रतीक है.

 

अंक 3

3/9
अंक 3

यह अंक रचनात्मकता और सामाजिकता का प्रतिनिधित्व करता है. इसके लिए पीला और नारंगी रंग शुभ माने जाते हैं. पीला रंग खुशी और ऊर्जा का प्रतीक है, जबकि नारंगी रंग उत्साह और रचनात्मकता को प्रोत्साहित करता है.

अंक 4

4/9
अंक 4

स्थिरता और कड़ी मेहनत का प्रतीक होने के नाते, इस अंक के लिए हरा और भूरा रंग शुभ माने जाते हैं. हरा रंग संतुलन और समृद्धि का प्रतीक है, जबकि भूरा रंग स्थिरता और पेशेवरता को दर्शाता है.

अंक 5

5/9
अंक 5

परिवर्तन और स्वतंत्रता का प्रतीक होने के कारण, इस अंक के लिए नीला और हरा रंग शुभ है. नीला रंग मानसिक शांति और स्पष्टता प्रदान करता है, जबकि हरा रंग नई संभावनाओं और समृद्धि का संकेत देता है.

अंक 6

6/9
अंक 6

परिवार और जिम्मेदारी का प्रतीक होने के कारण, इस अंक के लिए गुलाबी और हरा रंग शुभ माने जाते हैं. गुलाबी रंग प्रेम और शांति का प्रतीक है, जबकि हरा रंग संतुलन और समृद्धि को दर्शाता है.

अंक 7

7/9
अंक 7

गहराई और आत्मविश्लेषण का प्रतीक इस अंक के लिए बैंगनी और नीला रंग शुभ है. बैंगनी रंग गहरी सोच और आध्यात्मिकता को दर्शाता है, जबकि नीला रंग मानसिक शांति और स्पष्टता को बढ़ावा देता है.

 

अंक 8

8/9
अंक 8

शक्ति और समृद्धि का प्रतीक होने के नाते, इस अंक के लिए काला और ग्रे रंग शुभ माने जाते हैं. काला रंग शक्ति और समृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि ग्रे रंग संतुलन और परिपक्वता का प्रतीक है.

 

अंक 9

9/9
अंक 9

मानवता और दयालुता का प्रतीक होने के कारण, इस अंक के लिए लाल और सुनहरा रंग शुभ माने जाते हैं. लाल रंग ऊर्जा और साहस को दर्शाता है, जबकि सुनहरा रंग समृद्धि और सफलता का प्रतीक है.