Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2244200
photoDetails0hindi

AAP के रोड शो में उमड़ी भीड़ और l Love You केजरीवाल के नारों ने दिखा दिया दिल्लीवासियों का रुख

Delhi News: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल जेल से निकलने के बाद शनिवार को दिल्ली की जनता के बीच पहुंचे. उन्होंने पंजाब के CM भगवंत मान के साथ दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के मेहरौली और पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर विधानसभा में विशाल रोड शो किया. करीब डेढ़ महीने बाद अपने मुख्यमंत्री को देखने के लिए भारी तादात में दिल्ली की जनता उमड़ पड़ी. दिल्लीवालों का आपार स्नेह देख सीएम केजरीवाल भी भावुक हो गए और उन्होंने कहा कि मैंने आपके लिए स्कूल-अस्पताल बनाए और बिजली-पानी मुफ्त किया. इसलिए इन लोगों ने मुझे जेल भेजा.

1/7

रोड शो के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों का शुक्रियादा करते हुए कुछ बातों को उनके सामने रखा. उन्होंने कहा कि जब मुझे गिरफ्तार किया तो मैं मन में यही सोच रहा था कि मेरा कसूर क्या है? मेरा कहीं कसूर ये तो नहीं कि मैंने दिल्ली के बच्चों के लिए अच्छे स्कूल बनाकर दिए, दिल्लीवालों के लिए मोहल्ला क्लीनिक खोले, इलाज मुफ्त कर दिया, सरकारी अस्पताल अच्छे कर दिए. आप लोगों के लिए मैंने दिल्ली के अस्पतालों में फ्री इलाज और दवाइयों का इंतजाम किया. 

 

2/7

 केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया पर कहा कि इन्होंने मनीष सिसोदिया को भी जेल में डाल दिया. मनीष सिसोदिया पहला वो व्यक्ति है, जिसने आजाद भारत के 75 साल में सरकारी स्कूलों की काया पलट दी. इन्होंने सत्येंद्र जैन को जेल में डाल दिया. सत्येंद्र जैन वो व्यक्ति है जिसने मोहल्ला क्लीनिक बनवाए, अस्पतालों की काया पलट दी और आपका इलाज फ्री करा दिया. ये लोग यह सारे काम नहीं करते हैं.

3/7

CM ने कहा कि आज मैं आप सब लोगों का साथ मांगने आया हूं.  मैने कई लोगों से फोन पर बात की है. सभी लोग एक ही बात कह रहे हैं कि बीजेपी को बहुमत नहीं मिल रहा है. हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक, महाराष्ट्र, बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश में उनकी सीटें कम हो रही हैं. 4 जून को मोदी सरकार नहीं बन रही है. हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाकर रहेंगे. ये कोई मामूला क्षण नहीं, ऐतिहासिक क्षण है.

4/7

रोड शो में CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई महिलाओं को ये फिक्र थी कि केजरीवाल तो अंदर चला गया, अब हमारे 1000 रुपये महीने का क्या होगा? लेकिन मैं आपको कहकर गया था कि मैं जल्दी लौटकर आउंगा और मैं आ गया. मैं अपनी माताओं और बहनों से कहना चाहता हूं कि आप चिंता मत करना। मैं आपके 1000 रुपये महीने जल्द चालू करवाउंगा.

5/7

CM केजरीवाल ने BJP पर तंज कसते हुए कहा कि हमने दिल्ली में काम किया है. इन्हें देश चलाते हुए 10 साल हो गए, लेकिन ये एक भी काम की बात नहीं करते हैं. कभी मंगलसूत्र तो कभी किसी चीज पर चुनाव लड़ते हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने पर हम दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के साथ यहां एलजी भी अपना बनाएंगे.

6/7

जेल से बाहर आने के बाद मेहरौली में अपना पहला रोड शो करने सड़क पर उतरे अरविंद केजरीवाल के लिए लोगों में भारी दिवानगी दिखी. उनके स्वागत में उमड़ी भीड़ ने जमकर पुष्प वर्षा की. खुली कार पर सवार सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. इस दौरान उनके साथ कार पर पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद थे.

7/7

पहली बार अरविंद केजरीवाल जनता के बीच रोड शो में पहुंचे तो समर्थक जोश से भर गए. लोग बार-बार भाजपा के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. इस पर भगंवत मान ने कहा कि आप के अंदर भारी गुस्सा है और मैं आपको 15 सेकेंड अपना गुस्सा निकालने के लिए देता हूं. इसके बाद उन्होंने माइक चारों तरफ घुमाया और लोगों ने जमकर नारेबाजी कर अपने गुस्से का इजहार किया. लोगों ने अरविंद करेजीवाल जिंदाबाद और आई लव यू केजरीवाल के जमकर नारे लगाए.