Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2342374
photoDetails0hindi

बारिश के मौसम फैमिली के साथ इन जगहों का भूलकर भी न बनाए प्लान!

Monsoon Trip: अक्सर देखा गया है कि बरसात के मौसम में लोगों बाहर घूमने जाते हैं. लेकिन क्या आपको उन जगहों के बारे में पता है जहां बरसात के मौसम में जाना थोड़ा खतरनाक हो सकता है.

Travel

1/5
Travel

बरसात के लगभग लोग बाहर घूमने का प्लान बनाते हैं, क्योंकि कई लोगों को बरसात का मौसम काफी पसंद होता है. लेकिन आज आप जान लीजिए उन जगहों के बारे में जहां बरसात में जाना खतरे से खाली हो सकता है.

Uttarakhand

2/5
Uttarakhand

बरसात के मौसम में उत्तराखंड जाने से बचना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि यहां बादल फटने का डर काफी बना रहता है. इतनी ही नहीं यहां पर मानसून के दौरान हर साल लैंडस्‍लाइड बाढ़ आने का भी खतरा बना रहता है.

Andaman and Nicobar Islands

3/5
Andaman and Nicobar Islands

वहीं मानसून के सीजन में अंडमान और निकोबार जाने से बचना चाहिए, क्योंकि यहां पर भी बादल फटने का खतरा बना रहता है. साथ ही भारी बारिश के कारण लोगों को समस्या का भी सामना करना पड़ता है.

 

Himachal Pradesh

4/5
Himachal Pradesh

लोगों को बारिश के मौसम में हिमाचल जाने से भी बचना चाहिए क्योंकि यहां पर चट्टानों से पत्थर गिरना या बाढ़ आना आम बात सी है.

Kerala

5/5
Kerala

जो लोग बारिश के मौसम में बारिश केरल जाना चाहते है वह अपना ट्रिप कैंसिल कर दें. क्योंकि यहां पर बारिश की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.