Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1965734
photoDetails0hindi

Winter Travel Destination: सर्दी में इन 7 टूरिस्ट प्लेसेस पर जाएं, आपको इन जगहों से हो जाएगा प्यार

Best Winter Travel Destination in India: अगर आपको भी घूमने-फिरने का शौक है. आप भी नई जगहों को एक्सप्लोर करने का शौक रखते हैं तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएं. जहां जाकर आपको स्वर्ग जैसा प्रतीत है. 

1/8

Spiti Valley: बर्फ के दीवनों के लिए बेस्ट जगह है लद्दाख में स्थित स्पीटी वैली. यहां आप बाइक या कार से जा सकते हैं और अपनी ट्रिप मजेदार बना सकत हैं. दोस्तों के साथ जाने के लिए बेस्ट है यह जगह. 

2/8

Ooty: दक्षिण भारत के घूमने की कई जगह हैं और ऊटी उनमें से एक है. यहां की खूबसूरती आपकी आंखों और दिलोदिमाग पर बस जाने वाली है.  

3/8

Udaipur: राजस्थाने की बेस्ट टूरिज्म स्पॉट्स में से एक है ब्लू सिटी उदयपुर. यहां आप किले, हवेलियां, झीलें की सैर समेत स्वादिष्ट खाना ट्राई कर सकते हैं. 

4/8

Kashmir: सर्दी के दिनों में भारत का स्वर्ग यानी कश्मीर घूमना तो बनता हैं. यहां कि वादियां, घास के मौदान, दल झील, श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग साथ ही यहां का खाना आपकी यात्रा को सफल बना देगा. 

5/8

Chopta: वादियों का मजा लेने और साथ ही पहाड़ों के बीच समय बिताने के लिए उत्तराखंड में स्थित चोपटा बेस्ट जगह हैं. यहां से बाबा तुंगनाथ के दर्शन के लिए ट्रेक भी शुरू होता है. 

6/8

Manali: सर्दी में दोस्तों के साथ घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आप मनाली जा सकते हैं. ये जवानी है दिवानी फिल्म की तरह दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताकर आ सकते हैं.

7/8

Kerala: केरल ऐसा राज्य है जहां आप पहाड़ों के साथ समुद्री तटों का मजा लिया जा सकता है. अगर आपको बर्फ नहीं देखना तो आप यहां के कई अनोखे कलाकृति से बने मंदिर को एक्प्लोर कर सकते हैं. 

8/8

Darjeeling: पश्चिम बंगाल के पहाड़ी भाग में स्थित दार्जिलिंग बेहद ही खूबसूरत जगह है. यहां की प्राकृति से मनमोह लेने वाला है. साथ ही यहां आप टॉय ट्रेन का भी लुत्फ उठा सकेंगे.