Best places to Visit In Monsoon: Delhi-NCR से बेहद पास हैं ये 5 जगहें, मानसून में बनाएं घूमने का प्लान

Best places to Visit In Monsoon: देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की दस्तक हो चुकी है और जल्द ही Delhi-NCR में भी इसकी एंट्री होने वाली है. बारिश की शुरुआत होने के साथ ही सबसे पहला ख्याल आता है घूमने का. अगर आप भी इस मानसून Delhi-NCR के आस-पास कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो यहां देखिए लिस्ट...

दिव्या अग्निहोत्री Wed, 21 Jun 2023-1:01 pm,
1/5

नाहन

दिल्ली से 270 किमी की दूरी पर बसा हिमाचल का नाहन हिल स्टेशन बेहद खूबसूरत शहर है, जहां आप परिवार के साथ बेहतर वक्त बिता सकते हैं. 

 

2/5

मानेसर

राजधानी दिल्ली से लगभग 54 किमी की दूरी पर स्थित मानेसर बारिश के मौसम में घूमने के लिए काफी अच्छी जगह है. यहां पर आप अपनी फैमिली, दोस्त या पार्टनर के साथ बेहतर वक्त बिता सकते हैं. 

 

3/5

अलवर

राजधानी दिल्ली से महज 150 किमी की दूरी पर बसा राजस्थान काअलवर शहर अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है, यहां पर भानगढ़ फोर्ट, झील और सरिस्का टाइगर रिजर्व जैसी कई जगहों की सैर कर सकते हैं

 

4/5

दमदमा लेक

अरावली पहाड़ियों के बीच मौजूद दमदमा लेक बारिश के मौसम में घूमने के लिए एक बेहतरीन जगह है. यहां पर आप बोटिंग, ट्रैकिंग और रॉक क्लाइम्बिंग जैसी एक्टिविटी कर सकते हैं. 

 

5/5

नीमराना फोर्ट

Delhi-NCR में रहने वाले लोगों के लिए मानसून में घूमने के लिए नीमराना फोर्ट भी एक अच्छा ऑप्शन है. बारिश के मौसम में फोर्ट की खूबसूरती और ज्यादा बढ़ जाती है, आप शहर के शोर से दूर यहां सुकून का वक्त बिता सकते हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link