Advertisement
photoDetails0hindi

Summer Travel Destination: गर्मी की छुट्टियों में उठाएं सर्दी के मजे, इन 5 जगहों पर जाने की ट्रिप करें प्लान

June Travel Destinations: जून का महीना आ ही गया है. इस महीने में गर्मी ज्यादा बढ़ जाती है और साथ ही बच्चों की स्कूल की भी छुट्टियां शुरू हो जाती है. ऐसे में परिवार के साथ घूमने और गर्मी में सर्दी का मजा उठाने के लिए आप ठंडी जगहों पर जाने का प्लान बना सकते हैं. चलिए इसी कड़ी में हम आपको ऐसे पर्यटक स्थलों के बारे में बताएंगे, जहां जाकर आप गर्मी में सर्दी का लुत्फ उठा सकेंगे. 

 

 

1/5

Darjeeling: जून के महीने में बंगाल का पहाड़ूी इलाका दार्जिलिंग घूमना सबसे बेस्ट रहेगा. यहां कई खूबसूरत जगह हैं जैसे टाइगर हिल्स, पीस पैगोडा, बौद्ध तीर्थ स्थल, फेमस मोनेस्ट्री, चाय के बाग आदि. यहां आप टॉय ट्रेन का भी मजा ले सकते हैं. कम पैसों में दार्जिलिंग घूमना सुकून बरा होगा. यहां की हरियाणी और वादियां देखकर आपका मन वहीं का होकर रह जाएगा. 

 

2/5

Himachal Pradesh: गर्मी की छुट्टियों में हिमाचल जाना बेस्ट हो सकता है. यहां की सुंदरता, ठंडी हवाएं आपका सफर मजेदार बना देगा. हिमाचल में आप शिमला, कसोल, मनाली, धर्मशाला समेत कई जगहों पर जा सकते हैं. यहां आडप एडवेंचर एक्टिविटी का भी मजा ले सकेंगे. 

 

3/5

Mount Abu: गर्मी के मौसम में तपने वाले राज्य राजस्थान में भी आप पहाड़ों का मजा ले सकते हैं. यहां के इकलौते हिल स्टेशन माउंट आबू में ठंड का मजा उठा सकते हैं. माउंट आबू की चोटी के चारों ओर वाइल्ड लाइफ सैंक्चुरी का नजारा देखने को मिलेगा. 

 

4/5

Mini Kashmir of India, Pithoragarh: कश्मीर को स्वर्ग कहा जाता है. जिसे देश-विदेश से लोग देखने आते हैं. अपनी जेब का ध्यान में रखते हुए मिनी कश्मीर के नाम से मशहूर हिल स्टेशन यानी उत्तराखंड के पिथौरागढ़ घूम सकते हैं.

5/5

Sikkim: सिक्किम घूमने के लिए गर्मी का मौसम सबसे बेस्ट होता है. यहां की नदियां, पहाड़ और पर्यटक स्थलों पर आपको आनंद आ जाएगा और साथ ही सिक्किम की तीस्ता नदी रिवर राफ्टिंग के लिए बेस्ट मानी जाती है.