Advertisement
photoDetails0hindi

शिमला, मनाली नहीं Delhi-Ncr से ये जगह है बेहद पास, इस मॉनसून आपकी ट्रिप बन जाएगी खास

Best Tourist Places: बारिश की रिमझिम बूंदों के बीच अगर आप भी इस वीकेंड कहीं घूमने का प्लान कर रहें हैं, तो शिमला, मनाली नहीं हरियाणा का मोरनी हिल्स आपके लिए एकदम परफेक्ट ऑप्शन है. शहर के भागदौड़ से दूर यहां आप सुकून का वक्त बिता सकते हैं. Photos में देखिए मोरनी हिल्स की खूबसूरती....

मोरनी हिल्स

1/5
 मोरनी हिल्स

चंडीगढ़ से लगभग 45 किमी दूर स्थित, मोरनी हिल्स हरियाणा का एकमात्र हिल स्टेशन है. समुद्र तल से 1200 मीटर की ऊंचाई पर स्थित इस जगह की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी.  

करोह पीक

2/5
करोह पीक

हरियाणा और हिमाचल प्रदेश की सीमा पर स्थित, करोह पीक हरियाणा की सबसे उंची चोटी है. इसकी  ऊंचाई 4,813 फीट है. आप ट्रैकिंग करके भी यहां पहुंच सकते हैं. 

 

एडवेंचर पार्क

3/5
एडवेंचर पार्क

एडवेंचर पार्क मोरनी हिल्स में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है. यहां पर आप  बोट राइड, ट्रेकिंग, रस्सी चढ़ाई, जिप-लाइनिंग, क्लाइम्बिंग नेट और बर्मा ब्रिज जैसी मनोरंजक एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं. 

मोरनी किला

4/5
मोरनी किला

अगर आप ऐतिहासिक चीजों को देखने के शौकीन हैं, तो मोरनी हिल्स में मौजूद मोरनी किला आपको बेहद पसंद आएगा. पहाड़ी पर मौजूद इस किले से आप वहां की मनमोहक वादियों का दीदार कर सकते हैं. 

 

नाडा साहिब गुरुद्वारा

5/5
नाडा साहिब गुरुद्वारा

हरियाणा के पंचकूला में स्थित नाडा साहिब गुरुद्वारा सिखों का एक पवित्र धार्मिक स्थल है. ऐसा कहा जाता है कि सिखों के दसवें गुरू गोबिंद सिंह ने इस जगह पर कुछ समय तक ठहरे थे.