Advertisement
photoDetails0hindi

आपकी पसंदीदा एक्ट्रेस कितनी है एजुकेटेड, कोई है क्रिमिनल साइकोलॉजी की मास्टर तो कोई...

Bollywood Actresses Educational: बॉलीवुड एक्ट्रेस अपनी एक-एक अदाओं और एक्टिंग से अपने चाहने वालों के होश उड़ा देती हैं, लेकिन क्या आप लोग जानते बॉलीवुड ये अभिनेत्री पढ़ाई-लिखाई के मामले में भी काफी तेज हैं. तो चलिए आज जानते हैं कि कृति सेनने, विद्या बालन, प्रीति जिंटा समेत बॉलीवुड की ये हसीनाएं कितनी पढ़ी-लिखी हैं.

1/9

Sara Ali Khan: सारा अली खान कोलंबिया यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री और पॉलिटिकल साइंस से ग्रेजुएशन की डिग्री की है. इन दिनों वो बॉलीवुड में अपने पैर जमा चुकी है.

2/9

Vidya Balan: विद्या बालन ने अपनी एक्टिंग से एक अलग पहचान बनाई है. मगर बड़े पर्दे पर कदम रखने से पहले उन्होंने  सोशियोलॉजी में ग्रेजुएशन करने के बाद मुंबई के एक कॉलेज से मास्टर्स की डिग्री की है.

3/9

Taapsee Pannu: इसी के साथ बात करें तापसी पन्नू की तो उन्होंने फिल्मों की दुनिया में कदम रखने से पहले इंजीनियर की है और उन्होंने गुरू तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग हासिल की है. मगर इन दिनों वो बड़े पर्दे पर अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है.

4/9

Richa Chadha: हाल ही में अली फजल से शादी कर अपनी नई जिंदगी की शुरुआत कर चुकी ऋचा चड्ढा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफन कॉलेज से हिस्ट्री में ग्रेजुएशन की है. मगर उनकी एक्टिंग के लाखों लोग दिवाने है.

5/9

Preity Zinta: बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर हो चुकीं, प्रीति जिंटा अपने दौर की सबसे बेहतरीन अदाकारा में से एक थी. इतना ही नहीं अपने खूबसूरती से लाखों दिले पर राज करती थी. मगर प्रीति ने भी इंग्लिश में ग्रेजुएशन किया है और क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्टर्स की डिग्री की है.

6/9

Ameesha Patel: अमीषा पटेल ने भी इकोनॉमिक्‍स में गोल्‍ड मेडल हासिल कर रखा है.

7/9

Parineeti Chopra: हॉलीवुड में अपने पैर जमा चुकी प्रियंका चौपड़ा की cousin सीसटर परिणिति चोपड़ा ने यूके मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से तीन विषयों बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स की डिग्री की है.

8/9

Neena Gupta: बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने भी संस्कृत में मास्टर्स की पढ़ाई की हुई है. इस उम्र में वो बॉलीवुड में अपनी अदा से लाखों लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं.

9/9

Kriti Sanon: बॉलीवुड टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में अपनी जगह बनाने वाली कृति सेनॉन ने इंजीनियर, नोएड़ा के जेपी कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रखी हुई है.