Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2382282
photoDetails0hindi

Delhi Metro Timing: जानें 15 अगस्त का मेट्रो टाइमिंग, DMRC ने जारी किया शेड्यूल

Delhi Metro Timing: स्वतंत्रता दिवस 2024 के समारोह में शामिल होने वाले लोगों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए DMRC ने मेट्रो टाइमिंग में बदलाव किए हैं. आइए आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते हैं. 

Delhi Metro Timing Change

1/5
Delhi Metro Timing Change

Delhi Metro Timing Change: स्वतंत्रता दिवस 2024 के समारोह में शामिल होने वाले लोगों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए DMRC ने मेट्रो टायमिंग में बदलाव किए हैं. 

 

Independence Day Delhi Metro Timing

2/5
Independence Day Delhi Metro Timing

Independence Day Delhi Metro Timing: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के मुताबिक मेट्रो सेवाएं हर टर्मिनल स्टेशन से सभी लाइनों पर सुबह 4:00 बजे से शुरू होगी. इस दिन सुबह 6 बजे तक हर 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो आम लोगों के लिए उपलब्ध रहेगी. इसके बाद सामान्य टाइम टेबल के हिसाब से मेट्रो ट्रेन का परिचालन होगा. 

 

15 August Delhi Metro Timing

3/5
15 August Delhi Metro Timing

15 August Delhi Metro Timing: डीएमआरसी ने एक्स पोस्ट पर जानकारी साझा करते हुए लिखा, 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए जनता की सुविधा के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो सभी टर्मिनल स्टेशनों से अपनी सभी लाइनों पर सुबह 4:00 बजे से सेवाएं शुरू हुई. ट्रेन सेवाएं सुबह 06:00 बजे तक सभी लाइनों पर 15 मिनट के अंतराल पर संचालित हैं. उसके बाद बाकी दिनों की तरह नियमित समय सारणी का पालन किया जाएगा.

 

Independence Day Parade Pass

4/5
Independence Day Parade Pass

Independence Day Parade Pass: वहीं जिन लोगों के पास स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किया गया निमंत्रण कार्ड होगा, उन्हें स्टेशनों पर वैध सरकारी फोटो और पहचान पत्र दिखाने पर प्रवेश और यात्रा की अनुमति दी जाएगी. यह व्यवस्था केवल लाल किला, जामा मस्जिद और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशनों के लिए मान्य होगी, जो समारोह स्थल के सबसे करीब हैं. 

 

Independence Day Invitation Card

5/5
Independence Day Invitation Card

Independence Day Invitation Card: वहीं निमंत्रण कार्ड केवल इन तीन स्टेशनों से वापसी यात्रा करने के लिए भी मान्य होंगे. यात्रियों को इन व्यवस्थाओं के बारे में सूचित करने के लिए ट्रेनों के अंदर नियमित रूप से जानकारी साझा की जाएगी. ऐसी यात्रा पर होने वाले खर्च की प्रतिपूर्ति रक्षा मंत्रालय द्वारा डीएमआरसी को की जाएगी.