Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2438193
photoDetails0hindi

Delhi Weather: दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, बारिश से गिरा पारा, टूटा 15 साल का रिकॉर्ड

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में इस बार मानसून कुछ ज्यादा ही मेहरबान नजर आ रहा है. मानसून की विदाई से पहले दिल्ली में झमाझम बरिश जारी है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अक्टूबर के पहले हफ्ते तक मौसम ऐसा ही बने रहने के आसार हैं. वहीं लगातार बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई है.  गुरुवार को न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो बीते 15 सालों में सितंबर में दर्ज किया गया सबसे कम तापमान है. 

आज का मौसम

1/5
आज का मौसम

राजधानी दिल्ली में आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि, आज तेज बारिश की संभावना नहीं है. वहीं 25 सितंबर तक बारिश होने के आसार कम है, इसके बाद एक बार फिर झमाझम बारिश हो सकती है.  

 

15 साल में सबसे सर्द सुबह

2/5
15 साल में सबसे सर्द सुबह

राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान में कमी आई है. 15 साल बाद गुरुवार को सितंबर महीने में सबसे सर्द सुबह रही. गुरुवार सुबह राजधानी का न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

 

तापमान में इजाफा

3/5
तापमान में इजाफा

आज मौसम में बदलाव की वजह से अधिकतम तापमान में इजाफा दर्ज किया जा सकता है. आज राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किया जा सकता है. 

 

मानसून की विदाई

4/5
मानसून की विदाई

राजधानी दिल्ली में इस साल मानसून की विदाई भी देर से होने के आसार हैं. दिल्ली में मानसून सितंबर महीने के आखिरी सप्ताह तक विदा हो जाता है. मौसम विभाग के अनुसार, इस बार अक्टूबर महीने के पहले या दूसरे सप्ताह में दिल्ली से मानसून की विदाई होगी.

 

तूफान यागी

5/5
तूफान यागी

मौसम विभाग मानसून की विदाई में देरी के लिए तूफान यागी को भी जिम्मेदार मान रहा है. मध्य प्रशांत महासागर से शुरू हुआ ये तूफान उत्तर भारत तक पहुंच गया है, जिसकी वजह से लगातार बारिश हो रही है.