Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2233616
photoDetails0hindi

Delhi Weather: दिल्ली में आज शाम धूल भरी आंधी और बारिश, जानें कैसा रहने वाला है आज का मौसम

Delhi Weather Update: पहाड़ों में बर्फबारी के बाद से लगातार दिल्ली के तापमान समान्य से कम बना हुआ है. वहीं, आज के दिन दिल्ली में शाम को धूल भरी आंधी चल सकती है. इसके साथ ही हल्की बारिश की भी संभावना बताई जा रही है. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले हफ्ते में दिल्ली में लू का प्रकोप नहीं देखने को मिलेगी. फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी लू की चपेट से बचा हुआ है.

राजधानी में मौसम लेने वाला है करवट

1/5
राजधानी में मौसम लेने वाला है करवट

दिल्ली में मौसम एक बार फिर से करवट लेने वाला है. आज यानी शनिवार शाम एक बार फिर से धूल भरी आंधी देखने को मिल सकती है. इस दौरान हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की संभावना है.

 

हो सकती है हल्की बारिश

2/5
हो सकती है हल्की बारिश

भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आज दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, आसमान में बादल छाए रह सकते हैं साथ ही तेज हवाएं चलेंगी, जिससे तापमान में कमी आएगी. दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव बढ़ने की वजह से दिल्ली में बारिश के आसार हैं.

 

शुक्रवार को 38.1 डिग्री रहा तापमान

3/5
शुक्रवार को 38.1 डिग्री रहा तापमान

वहीं, दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री सेलसियस रहा, जो समान्य से एक डिग्री कम है. वहीं, शुक्रवार को सापेक्षिक आर्द्रता 15 से 61 प्रतिशत के बीच रही. अब राजधानी में शुक्रवार और शनिवार को हल्की बूंदाबांदी होने और बादल छाए रहने का अनुमान है.

 

अगले 10 दिन नहीं चलेगी लू

4/5
अगले 10 दिन नहीं चलेगी लू

आने वाले 10 दिनों तक राजधानी में लू नहीं चलेगी. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले सप्ताह में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले हफ्ते में राजधानी में लू की समस्या से लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा.

 

पहाड़ों में बर्फबारी के बाद मौसम कूल

5/5
पहाड़ों में बर्फबारी के बाद मौसम कूल

बता दें कि पहाड़ों में बर्फबारी की वजह से राजधानी दिल्ली में ठंडी हवाओं के बाद लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली थी. वहीं, अब दिल्ली में बारिश होने वाली है. ऐसे में फिलहाल लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिलने वाली है.