Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2233406
photoDetails0hindi

Char Dham Yatra 2024: IRCTC लेकर आया आपके लिए बेस्ट टूर पैकेज, सस्ते में करें केदरनाथ समेत चार धामों के दर्शन

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड में चार पवित्र मंदिर हैं जो हिंदू देवताओं और भारत की पवित्र नदियों को समर्पित हैं. ये चार मंदिर गढ़वाल क्षेत्र में स्थित हैं और हिमालय चारधाम कहा जाता है, जिसमें यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ शामिल हैं. यहां जाने के लिए आईआरसीटीसी आपके लिए टूर पैकेज लेकर आया है, जिससे आप आसानी से एक ही साल में चार धामों के दर्शन कर सकेंगे. 

1/7

Char Dham Yatra Start Date: साल 2024 में चारधाम की यात्रा 10 मई 2024 से शुरू होगी. चार धाम मुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ जाने के लिए भारतीय रेलवे आपके लिए टूर पैकेज लेकर आया है, जिससे आप आसानी से एक ही साल में चार धामों के दर्शन कर सकेंगे. 

 

2/7

Char Dham Yatra Tour: इस साल IRCTC के पास एक ऐसा प्लान है, जिसमें आपको लंच या ब्रेकफास्ट की चिंता नहीं रहेगी और आप अपनी यात्रा बेहतर तरीके से प्लान कर सकेंगे. इसी के साथ यात्रियों को होटल की सुविधा भी दी जाएगी. 

 

3/7

Char Dham Yatra Tour Price: आईआरसीटीसी के इस चार धाम यात्रा के पैकेज के लिए आपको सिर्फ 50,490  रुपये का भुगतान करना होगा. यह पैकेज 11 रात और 12 दिन का होगा. 

 

4/7

Char Dham Yatra Tour: IRCTC के इस टूर पैकेज में बस से चार धाम की यात्रा करवाई जाएगी. जो कि दिल्ली से यात्रियों के लिए 15 मई को शुरू होगी. इसमें 20 लोगों का ग्रुप बनाया जाएगा. 20-20 लोगों का ग्रुप दिल्ली से कुल 6 बार रवाना होगा. 15 मई के बाद दूसरा ग्रुप 1 जून, उसके बाद 15 जून, फिर 1 सितंबर, 15 सितंबर, 1 अक्टूबर और 15 अक्टूबर को अलग-अलग ग्रुप जाएगा. 

 

5/7

Delhi to Char Dham Yatra Bus: चारधाम यात्रा के पैकेज में यात्रियों के लिए डीलक्स बस बुक करवाई जाएगी और होटल में रुकने की सुविधा मिलेगी. 

 

6/7

Char Dham Yatra Tour Package: यात्रियों को आईआरसीटीसी रेल यात्री निवास बिल्डिंग अजमेरी गेट साइड के पास सुबह 9 बजे रिपोर्ट करना होगा. इसके बाद बस सबसे पहले हरिद्वार के लिए रवाना होगी.

 

7/7

IRCTC Char Dham Yatra Tour Package: आईआरसीटीसी का यह यात्रा पैकेज अक्टूबर तक के लिए है. इस पैकेज को लेकर विस्तार जानने के लिए आप www.irctctourism.com पर विजिट करें.