Advertisement
photoDetails0hindi

Weather Update: दिल्ली में बिगड़े गर्मी के तेवर, 13-14 अप्रैल को बारिश से मिलेगी राहत, हरियाणा में भी बदलेगा मौसम

Delhi Weather: दिल्ली में अब गर्मी ने अपनी सितम दिखाना शुरू कर दिया है. दिल्ली- NCR में गर्मी का पारा तेजी के साथ बढ़ रहा है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, बीते मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 38 डिग्री दर्ज किया गया है. इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने इस हफ्ते अधिकतम पारा 40 डिग्री भी पहुंचने की संभावना जताई है.

1/8

मगर लू से अभी राहत रहेगी. आने वाले 13 और 14 अप्रैल को दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार है. इसी के साथ आज दिल्ली- NCR में बादल छाए रहेंगे. इसी के साथ अधिकतम और न्यूनतम तापमान 38 और 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

2/8

दिल्ली में दिखा गर्मी का तेवर

मौसम विज्ञान विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, इस हफ्ते तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. मगर दिल्लीवालो को अभी लू से राहत रहने वाली है. मगर 13 और 14 अप्रैल को गरज के साथ बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है.

3/8

ऐसा रहेगा दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि अप्रैल, मई और जून के महीने में गर्मी सबसे अधिक होती है. इन तीन महीनों में पारा तेजी के साथ ऊपर जाता है.

4/8

अगले हफ्ते तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. इसी के साथ अधिकारी ने आज आसमान में बादल छाए रहने की भी संभावना जताई है.

5/8

तेज हवा के साथ होगी बारिश

मौसम विभाग ने दिल्ली समेत कुछ इलाकों में मध्यम से तेज बारिश को लेकर भी संभावना जताई है, जिसकी वजह से दिन के वक्त तापमान में कमी आ सकती है.

6/8

इसी के साथ रात के वक्त तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. इस बीच तेज हवाएं लोगों को परेशान कर सकती है.

7/8

हरियाणा में भी होगी बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा 15 अप्रैल तक मौसम में बड़ा बदलाव होने की संभावना है. दो पश्चिमीविक्षोभ के संभावना के चलते 12 अप्रैल से आंशिक बादल और हवाएं चलने की संभावना है.

8/8

इसी के साथ पश्चिमी विक्षोभ की सक्रीयता से 13 अप्रैल की रात से 15 अप्रैल तक हवाओं व गरज-चमक के साथ राज्य के ज्यादातर स्थानों पर में हल्की बारिश होने की संभावना है.