Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2243190
photoDetails0hindi

Delhi Weather: आंधी से धूल-धूल हुई राजधानी, अगले 2 दिनों तक हवा-बारिश की चेतावनी

Delhi Weather News: दिल्ली में बीती रात तेज आंधी आई, जिसके बाद से राजधानी में धूल का गुब्बार उड़ने लगा. इस दौरान पालम क्षेत्र में 95 किलोमीटर की हवा की गति को दर्ज किया गया. तेज हवा की वजह से दोपहिया वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. साथ ही कई इलाकों में बिजली भी प्रभावित रही.

आंधी ने किया परेशान

1/5
आंधी ने किया परेशान

राजधानी दिल्ली में बीती रात अचानक धूल भरी आंधी ने आई, जिसके बाद कई जगह पर पेड़ उखड़ गए, ट्रैफिक प्रभावित हुआ और कई घंटों के लिए बिजली काट दी गई. वहीं. इस दौरान पालम केंद्र में हवा की रफ्तार 92 किलोमीटर प्रतिघंटा दर्ज किया गया.

 

बारिश के जताए जा रहे हैं आसार

2/5
बारिश के जताए जा रहे हैं आसार

राजधानी में अगले दो दिनों तक तेज हवा के साथ बारिश के आसार जताए जा रहे हैं. इस कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

 

हिमालयी क्षेत्र में हिमपात

3/5
हिमालयी क्षेत्र में हिमपात

पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के उत्तरी हिस्से में बदलाव देखने को मिलने वाला है. इसकी वजह से हिमालयी क्षेत्रों में हिमपात, तेज बारिश जैती प्राकृतिक गतिविधियां हो सकती हैं.

आंधी ने चपेट में लिया पेड़

4/5
आंधी ने चपेट में लिया पेड़

वहीं, शुक्रवार को आई आंधी ने दिल्ली के कई इलाकों को अपनी चपेट में लिया है. तेज हवा की वजह से सड़कों पर धूल का गुबार उड़ने लगा, जिसकी वजह से दो पहिया वाहन चालकों के लिए काफी मुश्किलें खड़ी हो गईं.

काटनी पड़ी बिजली

5/5
काटनी पड़ी बिजली

इसके साथ ही क्नॉट प्लेस इलाके में कुछ जगहों पर पेड़ गिरने की भी खबरें सामने आई हैं. बुराड़ी क्षेत्र में भी पेड़ गिरने से यातायात प्रभावित हुआ. वहीं कई जगह पर बिजली भी काटनी पड़ी.