Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2364850
photoDetails0hindi

Dudheshwar Nath mandir: आज जाएं या कल, गाजियाबाद के इस शिव मंदिर में मिलता है भक्ति का पूरा फल

Shri Dudheshwar Nath Mandir: गाजियाबाद के सिद्ध पीठ दूधेश्वर नाथ मंदिर में आज भक्तों का सैलाब उमड़ा हुआ है. जहां लाखों की संख्या में भक्त जलाभिषेक करने के लिए पहुंचे रहे हैं. वहीं कावड़ यात्रियों के आने का सिलसिला भी लगातार दिखाई दे रहा है. 

 

Ghaziabad Temle

1/5
Ghaziabad Temle

गाजियाबाद के सिद्ध पीठ दूधेश्वर नाथ मंदिर में भक्तों का ताता लगा हुआ है. यहां पर लाखों की संख्या में भक्त  जलाभिषेक करने के लिए पहुंच रहे हैं. शुक्रवार को बड़े ही भक्तिमय माहौल में मंदिर के बाहर लोग लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

 

Shri Dudheshwar Nath Mandir

2/5
Shri Dudheshwar Nath Mandir

गाजियाबाद के दूधेश्वर सिद्ध पीठ मंदिर के महंत और जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर श्री नारायण गिरी ने बताया कि यह मंदिर काफी प्राचीन है. उनके अनुसार, रावण और उनके पिता यहां गुप्त रास्ते से आकर पूजा करते थे

Dudheshwarnath Temple

3/5
Dudheshwarnath Temple

वह रास्ता आज भी मंदिर में मौजूद है और एक अन्य रास्ता गढ़ मुक्तेश्वर के तरफ जाकर खुलता था. प्राचीन काल में यहां पीपल का पेड़ भी था, जहां स्वयं ही दूध बहा करता था.  श्री नारायण गिरी ने आगे बताया कि यहां पर बाद में स्वयंभू शिवलिंग भी प्रकट हुआ था. 

 

Kawar Yatara

4/5
Kawar Yatara

इस पवित्र जगह पर लाखों की संख्या में कावड़ और श्रद्धालु जल चढ़ा रहे हैं. देर शाम तक चतुर्दशी का जल चढ़ाने का कार्यक्रम चलेगा और भक्तों की संख्या 10 लाख के आसपास पहुंचने की संभावना है. 

 

Kawar Yatara In Ghaziabad Temple

5/5
Kawar Yatara In Ghaziabad Temple

प्रशासन ने सभी व्यवस्थाओं का ध्यान रखा है. नगर निगम की टीम और प्रशासनिक अधिकारियों का सहयोग यहां पर पूरी तरह से है. इतना ही नहीं आज यहां पर पुलिस बल की मौजूदगी में जलाभिषेक संपन्न कराया जा रहा है