सर्दियों में इन तरीकों से खाएं बादाम, आपका शरीर रहेगा फिट और हेल्दी

Benefits Of Almonds: वैसे तो हर मौसम में बादाम खाना चाहिए, लेकिन सर्दियों के मौसम में बादाम खाने से ज्यादा फायदेमंद होते हैं. बादाम शरीर को गर्माहट देते हैं इसलिए सर्दियों में बादाम खाने से ठंड से बचाव होता है और साथ ही शरीर को शक्ति मिलती है. साथ ही इसे खाने से फ्रेश फील होता है. बादाम में Vitamin, Minerals, Fatty Acid और Fibre ज्यादा मात्रा में होता है. डाइट में बादाम को जरूर शामिल करते हैं. हम आपको बादाम खाने अन्य तरीके बताते हैं. जिसे भी आप खा सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 18 Dec 2022-2:44 pm,
1/5

भीगे हुए बादाम

वैसे तो ज्यादातर लोग बादाम को भिगोकर खाते हैं. इससे रोजाना खाने से शरीर के लिए फायदेमंद होते हैं. रोजाना 5-6 भीगे बादाम जरूर खाने चाहिए. 

2/5

भूनकर खाएं बादाम

बादाम को सर्दियों में आप भूनकर भी खा सकते हैं. भीगे हुए बादाम की तुलना में भुने हुए बादाम ज्यादा पोष्टिक होते हैं. इन्हें सुबह शाम स्नैक्स के रूप में खा सकते हैं. 

3/5

बादाम दूध

सर्दियों में  गर्म दूध में बादाम खाने से शरीर के लिए बहुत अच्छा होता है. दूध के साथ बादाम खा सकते हैं या फिर दूध में बादाम का पाउडर भी मिलाकर खा सकते हैं. इसे रात को सोते समय या फिर सुबह उठकर पी सकते हैं. इससे शरीर को गर्माहट मिलती है.

4/5

बादाम का हलवा

बादाम का हलवा खाना भी शरीर के फायदेमंद होता है. इसको खाने से पाचन शक्ति को बढ़ाता है, दिमाग हेल्थ और स्किन के लिए भी बहुत मददगार साबित होता है. 

 

5/5

बादाम के लड्डू

सर्दियों में लोग ड्राई फ्रूट्स के लड्डू खाना पसंद करते हैं, लेकिन अगर आपको सभी ड्राई फ्रूट्स मिलाकर लड्डू खाना पसंद नहीं है, तो आप सिर्फ बादाम के लड्डू बनाकर भी खा सकते हैं. सर्दियों में रोज एक लड्डू खाने से आपको सभी तरह के विटामिन्स, मिनरल्स और फाइबर मिलेंगे. जिससे शरीर को शक्ति भी मिलती है.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link