यूपी से सीधे जुड़ेगा हरियाणा, अब नहीं पड़ेगी दिल्ली जाने की जरूरत

यूपी के शामली से हरियाणा के अंबाला तक निर्माणाधीन अंबाला शामली एक्सप्रेसवे के बनने के बाद हरियाणा से यूपी सीधे जुड़ जाएगा. इससे लोगों को काफी फायदा होगा. इसके बनने के बाद लोग बिना दिल्ली जाए सीधे हरियाणा, यूपी आ-जा सकेंगे.

Deepak Yadav Sat, 29 Jun 2024-4:06 pm,
1/5

Ambala Shamli Expressway

यूपी के शामली से हरियाणा के अंबाला तक निर्माणाधीन अंबाला शामली एक्सप्रेसवे के बनने के बाद हरियाणा से यूपी सीधे जुड़ जाएगा. जिसके बाद आपको यूपी से हरियाणा आने-जाने में दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा.

2/5

अंबाला शामली एक्सप्रेसवे 120 किलोमीटर का बन रहा है और यह 6 लेन का होगा. इसको बनाने के लिए 3,660 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है.  वहीं इस एक्सप्रेसवे को तीन कंपनियां मिलकर बना रही है. 

3/5

यह एक्सप्रेसवे हरियाणा के अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, यमुनानगर और उत्तर प्रदेश में सहारनपुर व शामली जिले में बनेगा.  इस एक्सप्रेसवे के लिए अंबाला की 58, यमुनानगर की 12 और शामली जिले की 24 गांवों की जमीन अधिग्रहित हुई है.

 

4/5

यह एक्सप्रेसवे अंबाला-चंडीगढ़ रोड से शुरू होगा. उसके बाद कुरुक्षेत्र, करनाल व यमुनानगर होते हुए उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एंटर करेगा.

5/5

वहीं उत्तर प्रदेश के शामली में एंटर के बाद दिल्ली- शामली-सहारनपुर फोरलेन को जोड़ते हुए दिल्ली-देहरादून इकोनॉमिक कॉरिडोर में जाकर मिलेगा. वहीं बताया जा रहा है कि शामली में थाना भवन इसका आखिरी प्वाइंट होगा. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link