Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2419701
photoDetails0hindi

Ganesh Chaturthi 2024: भगवान गणेश को पसंद है ये तीन राशियां, जिनपर बनी रहती है बप्पा की कृपा

Ganesh Chaturthi 2024: देशभर में गणेश चतुर्थी का त्योहार बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जो कि भगवान गणेश को प्रिय हैं. जिस गणपति की कृपा हमेशा बनी रहती है. 

Ganesh Chaturthi

1/6
Ganesh Chaturthi

Ganesh Chaturthi: भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि पर गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाया जाता है. पौराणिक कथा के अनुसार इस तिथि पर शिव और गौरी पुत्र भगवान गणेश का जन्म हुआ था. 

 

Ganesh Visarjan 2024

2/6
Ganesh Visarjan 2024

Ganesh Visarjan 2024: इस साल आज यानी 7 सितंबर से गणेश चतुर्थी देशभर में मनाई जा रही है. जिसका समापन 17 सितंबर को होगा. इसकी शुरुआत बप्पा की प्रतिमा स्थापित करके और फिर विसर्जन कर इसका समापन होता है. 

 

Lord Ganesh Favourite Zodiac Sign

3/6
Lord Ganesh Favourite Zodiac Sign

Lord Ganesh Favourite Zodiac Sign: भगवान गणेश अपने भक्तों के दुख हरने के लिए जाने जाते हैं, इसलिए हुए विघ्नहर्ता कहा जाता है. मगर शास्त्रों की मानें तो भगवान गणेश को कुछ राशियां बहुत प्रिय है. आइए इन राशियों के बारे में जानते हैं. 

 

Aries

4/6
Aries

Aries: मेष राशि के जातकों का स्वामी मंगल है. ये लोग पराक्रमी,साहसी और काम में निपुण होते हैं. यह राशि भगवान गणेश को प्रिय होती है, इसलिए मेष राशि के लोग बुद्धिमान होते हैं. इन्हें हर काम में सफलता मिलती है. 

 

Gemini

5/6
Gemini

Gemini: भगवान गणेश को मिथुन राशि अति प्रिय है, जिस पर गणपति की कृपा हमेशा बनी रहती है. इसको कभी मान-सम्मान और धन की कमी नहीं होती. 

 

Capricorn

6/6
Capricorn

Capricorn: मकर राशि के जातकों पर भी भगवान गणेश की कृपा बनी रहती है. इनके कष्ट दूर होते हैं और हम काम में सफलता हासिल होती है. व्यापार और शिक्षा में लाभ मिलता है.