अब बेटियों की शादी की छोड़ दें टेंशन! हरियाणा सरकार देने वाली है इतने हजार रुपये, ऐसे करें अप्लाई

Shagun Yojna: हरियाली तीज के मौके पर जींद के पांडु-पिंडरा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कई बड़ी घोषणाएं की और लोगों को बड़ी राहत दी. आइए जानते हैं हरियाणा सीएम ने क्या की घोषणाएं

आकांक्षा सिंह Wed, 07 Aug 2024-8:44 pm,
1/5

Haryana Scheme

हरियाणा सीएम ने कार्यक्रम के दौरान विवाह शगुन योजना की राशि को बढ़ाने का ऐलान किया गया. इस योजना के तहत गरीब परिवारों की लड़कियों, विधवा महिलाओं, खिलाड़ियों तथा अनाथ बालिकाओं की बेटियों का विवाह करने कराने के लिए राशि दी जाती थी

2/5

Mukhya Mantri Vivah Shagun Yojna

वहीं बुधवार को हरियाणा सीएम ने एक कार्यक्रम के दौरान विवाह शगुन योजना की राशि को 41 हजार से बढ़ाकर 71 हजार रुपए कर दिए गए हैं. 

3/5

Offical Website

वहीं इस योजना के लिए आवेदन आप इसके आधिकारिक वेबसाइट https://shaadi.edisha.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है.

4/5

Registration Forms

पहले आपको इसके वेबसाइट वाले लिंक पर क्लिक करना है. इसके बाद आपके सामने एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म आएगा आपको उसे भरना है, इसके बाद आपके पास आए हुए otp को भरना है.

5/5

How To Apply

आपके रजिस्टर्ड मेल आईडी पर एक लिंक भेजा जाएगा. लॉगिन सक्रिय करने के लिए लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद अपने खाता टैब पर क्लिक करें और साइन का बटन दबाएं. विवाह पंजीकरण के लिए पंजीकृत उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें. इस पूरे प्रोसेश में आपको पहले पंजीकरण करना है बाद में आपको बैंक संबंधी चीजों को भरना होगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link