Advertisement
photoDetails0hindi

Holi 2024: देशभर में बिखरा होली का रंग, तैयारियां जोरों पर, बांके बिहारी के दर्शन को उमड़ी भीड़

Holi 2024: होली का त्यौहार पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. ऐसे में बाजारों में भी होली को लेकर जोरों शोरों से तैयारियां शुरू हो गई है. बाजारों में रंग-बिरंगी पिचकारियां, रंगों व गुलालों के साथ सजे हुए नजर आ रहे हैं. इस बार होली का त्यौहार 25 मार्च को देशभर में मनाया जाएगा, जिसकी रंगत बाजारों में अभी से दिखाई दे रही है. होली में कुछ ही दिन बचे हैं. बाजारों में होली को लेकर जोरों शोरों से तैयारियां शुरू हो गई है.

1/7

मथुरा में रंगभरी एकादशी पर बुधवार को आज बिरज में होरी रे रसिया... फाग खेलन बरसाने आए हैं. नटवर नंदकिशोर... ऐसौ चटख रंग डारौ... नैक आगे आ जा श्याम तो पै रंग डारुं... आदि होली के रसिया की गूंज से गुंजायमान हो उठी ठाकुर बांके बिहारी की नगरी.

2/7

हर तरफ अबीर गुलाल के गुबार उड़ते दिख रहे थे. ठाकुर जी की ओर से उड़ाए गए अबीर गुलाल, टेशू के फूलों से तैयार रंग और फूलों की होली में सराबोर होकर भक्त होली के रंग में मदमस्त नजर आ रहे थे.

3/7

रंगभरनी एकादशी पर ठाकुर बांके बिहारी की नगरी पूरी तरह से होली के रंग में सराबोर दिखाई दे रही है.  बरसाना और नंदगांव में लठामार होली के बाद ब्रज में वृंदावन की होली का विशेष महत्व है.

4/7

विश्वविख्यात ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में ठाकुरजी की ओर से उड़ाए गए अबीर गुलाल के साथ टेसू के फूल के रंग की बौछार में भक्त सराबोर हो अपने आपको धन्य अनुभव कर रहे थे.

5/7

इस बार भक्तों में होली के प्रति खासा उत्साह दिख रहा है. हर कोई अपने आराध्य के साथ हंसी खुशी होली का पर्व मनाने के लिए आतुर है. भक्तों का उत्साह उस समय देखने को मिला जब भक्त भीड़ की परवाह किए बिना अपने आराध्य की एक झलक पाकर उनके साथ होली खेल रहे थे.

6/7

भक्त अपने साथ लाए अबीर गुलाल ठाकुरजी की ओर उड़ा रहे थे. वहीं मंदिर सेवायत गोस्वामियों द्वारा ठाकुरजी की प्रसादी अबीर गुलाल और रंग-बिरंगे फूलों की पंखुड़ियों समेत टेशू के फूलों से तैयार रंग भक्तों पर बरसाया जा रहा था.

7/7

वहीं, मंदिर में दर्शनार्थ आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा की दृष्टिगत एसपी सिटी डॉक्टर अरविंद कुमार समेत भारी पुलिस फोर्स व्यवस्थाओं को संभालने में जुटा हुआ है.