Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2235629
photoDetails0hindi

Detox Water: ऐसे बनाएं डिटॉक्स वाटर, शरीर में जमा सारी गंदगी निकल जाएगी बाहर

पानी पीना तो फायदेमंद है ही अगर इसमें कुछ नेचुरल इनग्रेडिएंट्स डालकर आप डिटॉक्स वाटर बना लेते हैं तो शरीर और स्किन को कई फायदे मिलते हैं.  

1/5

लोग तली, मसालेदार, मीठा, जंक फूड आदि खाने से शरीर में टॉक्सिन जमा हो जाता है और डिटॉक्स वाटर टॉक्सिन को बाहर निकालने में हेल्प करता है. पानी पीना तो फायदेमंद है ही अगर इसमें कुछ नेचुरल इनग्रेडिएंट्स डालकर आप डिटॉक्स वाटर बना लेते हैं तो शरीर और स्किन को कई फायदे मिलते हैं.

 

क्या इनग्रेडिएंट्स चाहिए

2/5
क्या इनग्रेडिएंट्स चाहिए

सबसे पहले जान लेटे हैं इसे बनाने के लिए क्या इनग्रेडिएंट्स चाहिए. डिटॉक्स वाटर डिटॉक्स वाटर बनाने के लिए एक कांच का जार, खीरा, नींबू, कच्ची हल्दी, मिंट, अदरक आदि इनग्रेडिएंट्स ले लें.  कांच के जार में पानी भर लें इसमें खीरा, नींबू, पुदीना, काटकर डालें. 

3/5

अब इसमें अदरक, कच्ची हल्दी को कद्दूकस करके डाल दें. सभी चीजों को कांच के जार में डालने के बाद ढक्कन लगाकर रातभर छोड़ दें. सुबह इस पानी को इनग्रेडिएंट्स के साथ कांच की बोतल में करके दिन में पी सकते हैं.

 

क्या होंगे फायदे

4/5
क्या होंगे फायदे

डिटॉक्स वाटर से वेट लॉस में हेल्प मिलने के साथ इम्यूनिटी बूस्ट भी होती है और पाचन में सुधार आता है. डिटॉक्स वाटर में कई इनग्रेडिएंट्स को मिलाया जाता है, जिससे शरीर को भरपूर मात्रा में पोषक तत्व भी मिल जाते हैं और एनर्जी बनी रहती है. डिटॉक्स वाटर पीने से त्वचा संबंधी समस्याएं दूर करने में हेल्प मिलती है और चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है.

 

Disclaimer

5/5
Disclaimer

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ज़ी मीडिया किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.