Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2406122
photoDetails0hindi

ATM Cash Withdraw: बिना ATM कार्ड से निकाल सकते हैं कैश, जानें कैसे

Cash Withdrawal Without ATM Card: एटीएम कार्ड के कैश निकालने के लिए कार्ड की जरूरत पड़ती है. कई बार ऐसा होता है कि घर से बाहर निकलते समय कई बार कार्ड लेना भूल जाते हैं. इस दौरान काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है. मगर आज आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताते हैं, जिसमें आप बिना कार्ड के एटीएम मशीन के कैश निकाल सकेंगे.

ATM Cash Withdrawal

1/5
ATM Cash Withdrawal

ATM Cash Withdrawal: एटीएम से कैश निकालने के लिए घर से निकलते समय कई बार ऐसा होता है कि हम कार्ड लेना भूल जाते हैं. इस दौरान काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है. मगर आज आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताते हैं, जिसमें आप बिना कार्ड के एटीएम मशीन के कैश निकाल सकेंगे.

 

Cash Withdrawal Without ATM Card

2/5
Cash Withdrawal Without ATM Card

Cash Withdrawal Without ATM Card: आज के डिडिजल ट्रांजेक्शन के जमाने में अब एटीएम मशीन में भी यूपीआई से पैसे निकालने की व्यवस्था शुरू हो गई है. 

 

Cash Withdrawal through UPI ATM

3/5
Cash Withdrawal through UPI ATM

Cash Withdrawal through UPI ATM: एटीएम मशीन से अगर आपको बिना कार्ड के कैश निकालना है तो इसके लिए आपके पास UPI ऐप होना चाहिए. चलिए बताते हैं कि एटीएम मशीन के कैसे बिना डेबिट कार्ड के कैश निकाल सकते हैं. 

 

UPI ATM Cash Withdraw

4/5
UPI ATM Cash Withdraw

UPI ATM Cash Withdraw: सबसे पहले बिना डेबिट कार्ड के कैश निकालने का ऑप्शन चुनें. इसके बाद UPI ID के जरिए अपनी आईडेंटिटी बताएं. इसके लिए यूपीआई का स्कैनर खोलना पड़ेगा और कोड स्कैन करें. 

 

UPI Cash Withdrawal

5/5
UPI Cash Withdrawal

UPI Cash Withdrawal: स्कैन होने के बाद आपका ऑथेंटिकेशन हो जाएगा. इसके बाद पैसे निकाल सकेंगे. इससे आप जरूरत अनुसार कैश निकाल सकेंगे.