Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2400038
photoDetails0hindi

Haunted Places: देश में कहां हैं टॉप 5 भूतिया जगह, जानें इनकी कहानी

Haunted Places in India: भारत में कई ऐसी जगह हैं जिन्हें भूतिया जगहों के नाम से जाना जाता है. आइए आपको देश की ऐसी 5 जगहों के बारे में बताते है डरावनी मानी जाती है. साथ ही इसके पिछे की भूतिया कहानी के बारे में बताते हैं. 

Bhangarh Fort Haunted Story

1/5
Bhangarh Fort Haunted Story

Bhangarh Fort: भारत में कई ऐसी जगह हैं जिन्हें भूतिया जगहों के नाम से जाना जाता है. इसी कड़ी में सबसे पहले राजस्थान के अलवर में स्थित भानगढ़ का किला है. जिसें सबसे ज्यादा डरावना माना जाता है.  यह जंगल के पास है, जो भूतियों किस्सों के लिए जाना जाता है. 

 

Shaniwar Wada Haunted Story

2/5
Shaniwar Wada Haunted Story

Shaniwar Wada: पुणे के शनिवार वाड़ा भूतिया जगहों में से हैं. ऐसा माना जाता है कि मराठा साम्राज्य के पहले पेशवा बाजीराव-I के बेटे की साल 1773 में उनके चाचा रघुनाथराव ने हत्या कर दी थी. नारायणराव का भूत किले की खाली मार्गों पर घूमता है, खासकर पूर्णिमा की रातों में. साथ ही वहां से काका माला वाचावा" (अंकल, मुझे बचा लो") की आवाज आती है. कुछ लोगों का कहना है कि आसपास रहने वाले लोगों ने उसकी चीखें सुनी हैं. 

 

Jamali-Kamali Mosque Haunted Story

3/5
Jamali-Kamali Mosque Haunted Story

Jamali-Kamali Mosque: दिल्ली में जमाली-कमाली मस्जिद और मकबरा एक मुगल-युग का स्मारक है. जिसे भूतिया कहा जाता हैं. इस मकबरे में 16वीं सदी के सूफी संत और दरबारी कवि जमाली और कमाली नाम के एक अन्य व्यक्ति के अवशेष हैं जिनकी पहचान अज्ञात है. कुछ लोगों का मानना ​​है कि कमाली-जमाली की समलैंगिक प्रेमिका थी और दोनों व्यक्तियों की आत्माओं ने अपनी कहानी बताने के लिए एक लेखक को चुना. 

 

Dumas Black Sand Beach Haunted Story

4/5
Dumas Black Sand Beach Haunted Story

Dumas Black Sand Beach: गुजरात के सूरत में डुमास बीच अपनी काली रेत और सुंदर दृश्यों के लिए जाना जाता है, लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि यह डरावना भी है. ऐसा कहा जाता है कि समुद्र तट की काली रेत शाप, काले जादू और बेचैन मृतकों की कहानियों के लिए उपजाऊ भूमि है.

 

Shimla-Kalka Train Route Tunnel No-33 Haunted Story

5/5
Shimla-Kalka Train Route Tunnel No-33 Haunted Story

Shimla-Kalka Train Route Tunnel No-33: ऐसा कहा जाता है शिमला-कालका ट्रेन रूट टनल नंबर 33 पर आत्माएं लोगों से बात करती है. हिमाचल प्रदेश में इस टनल को बड़ोग सुरंग के नाम से भी जाना जाता है. इसके बारे में कहा जाता है कि यहां कर्नल बड़ोग का भूत रहता है.