Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2330582
photoDetails0hindi

आखिर कैसे मिलता है पाकिस्तान का वीजा, यहां जानें

Pakistan Visa: अक्सर देखा गया है कि लोगों के मन में एक सवाल रहता है कि भारत के लोग पाकिस्तान जा सकते हैं या नहीं. लोगों के मन में ऐसे सवाल इसलिए भी आते हैं, क्योंकि भारत के पाकिस्तान से अच्छे संबंध नहीं हैं. ऐसे में आइए जानते हैं क्या है पाकिस्तान जाने का प्रोसेस

Pakistan

1/6
Pakistan

लोगों के मन में अक्सर एक सवाल रहता है कि भारत के लोग पाकिस्तान जा सकते हैं या नहीं. पाकिस्तान का वीजा लेना दूसरे देशों के नागरिकों के लिए आसान बात है, लेकिन भारत के लिए यह उतना आसान नहीं है.

Visa

2/6
Visa

अगर भारत से कोई पाकिस्तान जाने का मन बनाता है तो उसे दोनों वीजा मिल सकता है. एक पर्यटक वीजा और दूसरा बिजनेस वीजा. इ दोनों वीजा को लेने के लिए काफि टाइट चेकिंग होती  है. साथ ही आपसे पूछ ताछ भी किया जाता है.

How To Get pakistan visa

3/6
How To Get pakistan visa

सवाल में आपसे ये पूछा जा सकता है कि आप वहां क्यों जाना चाहते हैं. वहां क्या काम है. पूरा वेरिफिकेशन होने के बाद ही आपको पाकिस्तान का वीजा मिलता है.  

 

Process

4/6
Process

वैसे बता दें कि पाकिस्तान के लिए वीजा लेने का प्रोसेस अन्य देशों की तरह ही होता है. ऐसा देखा गया है कि कुछ लोगों को पाकस्तान का वीजा आसानी से मिल जाता है. ऐसा तब होता है जब उस इंसान का कोई पाकिस्तान में रहता है.

Research

5/6
Research

वहीं पाकिस्तान का वीजा केवल 30 दिन के लिए मान्य होता है. इससे आप केवल पाकिस्तान ही घूम सकते हैं. इससे आप  वहां न कोई नौकरी ले सकते हैं और न ही किसी तरह का कोई रिसर्च कार्य कर सकते हैं. 

Business Visa

6/6
Business Visa

बिजनेस वीजा जो है वो हर किसी को नहीं मिल पाता है. यह भी 30 दिन के लिए ही होता है. इसकी मदद से आप पाकिस्तान में कोई बिजनेस डिल या कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. इसको लेना आसान नहीं होता है.