Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2397328
photoDetails0hindi

जन्‍माष्‍टमी के दिन घर ले आएं ये चीजें, हमेशा धन से भरी रहेगी तिजोरी

हिंदू धर्म में श्री कृष्ण जन्माष्टमी काफी महत्व है. जन्माष्टमी की आधी रात को श्रीकृष्ण का उत्सव मनाया जाता है. इस दिन श्री कृष्ण को विशेष श्रृंगार किया जाता है.   

1/4

जन्माष्टमी के दिन लड्डू गोपाल की मूर्ति को रखना और मूर्ति की पूजा अर्चना या फिर सेवा करना बहुत शुभ माना जाता है. अगर आपके घर में लड्डू गोपाल की मूर्ति नहीं है और उनकी मूर्ति को घर में रखना चाहते है तो इसके लिए जन्माष्टमी का दिन सबसे अच्छा और शुभ माना जाता है. वहीं आप मूर्ति को आप शुभ मुहूर्त में विधि-विधान से उनकी पूजा करें और उसके बाद उन्हें भोग लगाएं. झूला झुलाए.

 

मोर पंख

2/4
मोर पंख

भगवान कृष्ण को मोर का पंख काफी प्रिय है. वह हमेशा अपने सिर पर मोर के पंख को धारण करके रखते है.  घर में भी मोर का पंख रखना काफी शुभ माना जाता है.  आप जन्माष्टमी के मौके पर मोर का पंख घर लेकर आ सकते हैं. वहीं जन्माष्टमी के दिन आप पूजा करके इसे उचित स्थान पर भी स्थापित कर सकते हैं. ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ेगा और घर में धन दौलत भी बढ़ेगी.

 

बांसुरी

3/4
बांसुरी

भगवान श्रीकृष्ण को बांसुरी काफी प्रिय होती है. हमेशा बांसुरी धारण किए भी रहते हैं. वास्तु शास्त्र में भी बांसुरी को भी काफी शुभ बताया गया है और इसे घर में रखने से वास्तु दोष भी दूर होता है. अगर आप वास्तु दोष को दूर रखना चाहते है तो जन्माष्टमी की पूजा से पहले घर में बांसुरी को अपने घर ले आएं और इसे मंदिर या फिर दीवार पर टांग सकते हैं. आपके ऐसा करने से आपके घर में खुशहाली और के साथ-साथ घर में सुख-शांति भी बनी रहेगी. 

Disclaimer

4/4
Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों और धार्मिक ग्रंथों पर आधारित है जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.