Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2381955
photoDetails0hindi

Mangal Gochar 2024: मंगल का बुध की राशि में प्रवेश, इन 3 राशियों को मिलेगा किस्मत का पूरा साथ

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. वहीं मंगल एक राशि से दूसरे स्थान में प्रवेश करने में 18 महीने का समय लेते हैं.

1/5

मंगल के इस राशि परिवर्तन से 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ने वाला है. इसलिए आज हम बताएंगे कि ऐसी 3 राशियां जिनकी किस्मत मंगल खोलने जा रहा हैं.

 

मीन राशि

2/5
मीन राशि

मंगल का गोचर मीन राशि के जातकों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. बता दें कि मीन राशि वालों के चतुर्थ भाव में यह गोचर होने जा रहा है.  इस समय इन राशि के जातकों की सुख-सुविधाओं में इजाफा होने वाला है. ये जातक वाहन और प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. ऑफिस में आपके काम को लेकर आपकी तारीफ होगी. इसके साथ ही आपको कोई नई जिम्मेदारियां भी मिल सकती है. प्रॉपर्टी, काम-कारोबार, जमीन जायदाद और रियल स्टेट से जुड़े लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है. पैतृक संपत्ति से आपको लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. ऐसे में शनि की साढ़े साती चलने की वजह से इन जातकों की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है. 

 

तुला राशि

3/5
तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए मंगल राशि का गोचर सकारात्मक साबित हो सकता है. बता दें कि ये गोचर आपकी राशि में नवम भाव में होने जा रहा है.  ऐसे में आपको धन कमाने के कई मौके मिलने के योग बन रहे हैं. नौकरी की तलाश कर रहे  लोगों को नौकरी मिलने की संभावना है. इस समय आपको भाग्य का साथ मिलेगा. आप काम-कारोबार के संबंध में यात्रा पर जा सकते हैं. आपकी आमदनी में इजाफा होने के चांस है. इस दौरान इन जातकों को धन लाभ भी हो सकता है. आपको किसी धार्मिक और मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने की मौका भी मिल सकता है.

 

मेष राशि

4/5
मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर किसी वरदान से काम नहीं है. मंगल गोचर मेष राशि के तीसरे भाव में होने जा रहा है. इन जातकों को साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिलेगी. अगर आप विदेश जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको कोई खुशखबरी भी मिल सकती है. इन लोगों की नौकरी में वेतन वृद्धि होने की भी संभावना बन रही है.   इन जातकों को अपने भाइयों और बहनों का भी सहयोग प्राप्त होगा.

 

Disclaimer

5/5
Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों और धार्मिक ग्रंथों पर आधारित है जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.