Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2408484
photoDetails0hindi

Masik Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक जानें कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए सितंबर का महीना

जानें कैसा होने वाला है सभी राशियों का सितंबर के महीने का राशिफल

मेष

1/12
मेष

सितंबर का महीना मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है. ये जातक घूमने फिरने का विचार बनाएंगे. वहीं दूसरों के प्रभाव में आकर व्यापार में बदलाव करने की कोशिश न करें. इन जातकों के परिवार में सकारात्मक बदलाव की संभावना है. मरम्मत और सुंदरीकरण कराने के यह आपके लिए सही समय साबित होने वाला है. अगर आप लंबे समय से आंखें टेस्ट कराने की सोच रहे हैं तो इस बार आप अवश्य कर लें.

 

वृषभ

2/12
वृषभ

वृषभ राशि के जातकों को सितंबर के महीने में मानसिक तौर पर बहुत प्रसन्नतापूर्वक रहना पड़ सकता है. इन जातकों का छोटी-छोटी बातों पर मूड ऑफ होना और किसी कार्य में मन न लगने जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. इन जातकों को क्रोध की स्थिति में सहकर्मियों के साथ विवाद बढ़ने की काफी आशंका है. जो भी वृष राशि के व्यापारियों को आंख मूंदकर किसी भी जातक पर भरोसा नहीं करना चाहिए. तनाव से आप जितना दूर रहेंगे आप उतना ही स्वस्थ रहेंगे.

 

मिथुन

3/12
मिथुन

वर्तमान समय में बन रहे ग्रह गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए सफलता का कारक रहेंगे. जो निर्णय आप लेंगे उसी में सफल रहेंगे. मान-सम्मान तथा पद की वृद्धि होने की संभावना है.  इन जातकों का  समाज के संभ्रांत लोगों से मेलजोल बढ़ेगा. इन जातकों को माह के 14 से 15 तारीख को बचकर रहने की संभावना है.

 

कर्क राशि

4/12
कर्क राशि

माह का आरंभिक ग्रह-गोचर कर्क राशि के जातकों को सफलता दिलाएगा. इन जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. वहीं इन जातकों को काफी दिनों का दिया गया धन वापस मिलने की संभावना है. आंख संबंधी समस्या से सावधान रहें. इन जातकों के अपने ही लोग षड्यंत्र करने की कोशिश करेंगे.  संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. नवदंपति के लिए संतान प्राप्ति के योग बन रहे है. महीने की 25 और 26 तारीख से इन जातकों को बचकर रहने की जरूरत है.

 

सिंह राशि

5/12
सिंह राशि

वर्तमान समय में ग्रह की जो स्थिति में बनी हुई है आपको हर प्रकार से कामयाब बनाने में सहायक सिद्ध होगी.  पैतृक संपत्ति संबंधी का चल रहा विवाद हल होगा.  इन जातकों को शीर्ष नेतृत्व से सहयोग मिलेगा. इन जातकों का घूमने फिरने पर अधिक धन खर्च होगा.  दांपत्य जीवन में कड़वाहट बिल्कुल न आने दें. वैवाहिक वार्ता सफल होने में थोड़ा समय लग सकता है. महीने का 18-19 तारीख इन जातकों को बचकर रहने की काफी जरूरत है.

 

कन्या राशि

6/12
कन्या राशि

कन्या राशि में बना ग्रह-गोचर स्वास्थ्य संबंधी चिंता इन जातकों को परेशान कर सकती है. कोर्ट कचहरी से संबंधित कोई निर्णय आपके पक्ष में आने की उम्मीद है. धर्म और अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी. कन्या राशि के जातक किसी जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आएंगे. पढ़ने वाले जातकों को परीक्षा में अंक लाने के लिए और अधिक प्रयास करने की जरूरत है. वहीं इन जातकों को महीने की 22-23 तारीख को बचकर रहने की उम्मीद है.

 

तुला राशि

7/12
तुला राशि

तुला राशि के जातकों को किए गए कार्यों का सम्मान मिलेगा. विद्यार्थियों को अच्छे अंक लाने के लिए और अधिक प्रयास करने की जरूरत है.  इन जातकों को बाई आंख से संबंधिकत समस्या से सावधान रहने पड़ेगा. इन जातकों का चल रहा पैतृक संपत्ति संबंधी चल रहा विवाद हल होगा. इस महीने की 22-23 तारीख से इन जातकों को बचकर रहने की जरूरत है.

 

वृश्चिक राशि

8/12
वृश्चिक राशि

कार्य व्यापार की दृष्टि से यह महीना वृश्चिक राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से काम नहीं होगा. आपका कोई भी बड़ा काम, सरकारी टेंडर के लिए अगर आवेदन करना हो तो यह आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है. छात्रों के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है. अगर आपको चुनाव संबंधी किसी तरह का निर्णय लेना चाह रहे हों तो यह समय आपके लिए कोई अनुकूल रहेगा.  महीने की 16-17 तारीख को इन जातकों को बचकर रहना चाहिए.

 

धनु राशि

9/12
धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए इस महीने का आरंभ अच्छी सफलता के साथ इसमें निरंतरता भी बनी रहेगी.  इन जातकों को अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा. वैवाहिक वार्ता सफल होने में थोड़ा और समय लग सकता है. कार्य-व्यापार में निरंतरता बनी रहेगी. इन जातकों को किसी भी बड़े सम्मान अथवा पुरस्कार की घोषणा हो सकती है. माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चितंनशील रहें. वहीं सितंबर महीने की 27-28 तारीख को बचकर रहने की उम्मीद है.

 

मकर राशि

10/12
मकर राशि

मकर राशि के जातकों को कार्य व्यापार में उन्नति होगी. प्रेम संबंधी मामलों में भी प्रगाढ़ता आएगी. वहीं जो लोग आपको नीचा दिखाने में लगे थे वहीं लोग आपकी मदद के लिए आगे आएंगे. आकस्मिक धन प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं. काफी लंबे समय से फंसा हुआ धन वापस मिलने की उम्मीद है. महीने की 2 और 3 तारीख को बचके रहे.

 

कुंभ

11/12
कुंभ

अनेक उतार-चढ़ाव के बावजूद ग्रह-गोचर आपके लिए मददगार साबित होंगे. वैवाहिक वार्ता को सफल होने में और भी समय लगेगा. प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता बनी रहेगी. नौकरीपेशा लोगों को मनचाहे बदलाव की कामना पूरी होगी. इन जातकों को अपनी सेहत और संबंध दोनों का ख्याल रखने की अधिक जरूरत है. अपने रिश्ते में कोई भी गलतफहमी न पनपने दें. महीने की 4-5 तारीख से ये जातक जरा बचके रहें.

मीन

12/12
मीन

सितंबर का महीना मीन राशि के जातकों के लिए खुशियां और सौभाग्य लेकर आएगा. रोजगार ढूंढ रहे जातकों को इंतजार खत्म होगा. उन्हें बेहतर अवसर प्रदान प्राप्त होने के योग बन रहे है. भूमि और भवन से जुड़े विवाद में फैसला आपके पक्ष में आने की उम्मीद होगी. आपके किसी भी इंसान पर आंख बंद कर भरोसा करने से बचना चाहिए, अन्यथा आपको धन हानि हो सकता है. स्वास्थ्य के अनुसार यह महीना आपके लिए सामान्य साबित होगा. महीने के 20-21 तारीख को इन जातकों के लिए बचके रहना पड़ेगा.

इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों और धार्मिक ग्रंथों पर आधारित है जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.