Advertisement
photoDetails0hindi

Navratri में व्रत के खाने को लेकर हैं परेशान तो झटपट नोट कर लें दिल्ली की इन जगहों के नाम

Navratri: इस साल शारदीय नवरात्रि का  26 सितबंर से शुरू होने वाले हैं. नवरात्रि के दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों की अराधना की जाती है. ऐसा माना जाता है कि इन नौ दिनों में मां अपने भक्तों के घरों में वास करती हैं. घरों में उनकी स्थापना की जाती है और पूजा-अर्चना करके उनको भोग अर्पण किया जाता है. इस दौरान भक्त उपवास भी रखते हैं. कुछ लोग नवरात्रि नौ दिनों का व्रत रखते हैं. व्रत के दौरान वह फलाहार और सात्विक भोजन कर सकते हैं. 

जो लोग नौकरी करते हैं और घर से बाहर रहते हैं, वह फलाहारी भोजन न मिल पाने की वजह से व्रत नहीं रह पाते हैं और घर पर फलहारी खाना भी नहीं बना पाते हैं. अगर आप भी नौकरी करते हैं और व्रत नहीं रख पाते हैं. तो हम आपको दिल्ली के उन रेस्टोरेंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां इस नवरात्रि आप बिना फलहारी भोजन की टेंशन लिए नौकरी के साथ-साथ व्रत भी रख सकते हैं. दिल्ली में कुछ ऐसे रेस्टोरेंट हैं आपको नवरात्रि व्रत के फलाहारी भोजन की स्पेशल थाली मिल जाएगी.

साकेत

1/4
साकेत

दिल्ली के साकेत इलाके के सेक्टर 6 के पुष्प विहार में एक शाकाहारी रेस्टोरेंट है. यहां आपको खाने की वैरायटी  मिलती हैं. नवरात्रि में व्रतियों के लिए स्पेशल थाली मिलती है. यहां सिंघाड़ें की सब्जी, साबूदाने की टिक्की, खीर और आलू जीरा चाट जैसे कई फलहारी खाना मिलता है. यह रेस्टोरेंट दोपहर 12 से रात 11 बजे तक खुला रहता है. 

खान मार्केट

2/4
खान मार्केट

दिल्ली की खान मार्केट में सिटी वॉक में एक पंजाबी रेस्टोरेंट है, जहां नवरात्रि की स्पेशल थाली उनके मेन्यू में मिलती है. नवरात्रि के फलहार खाने की ये बेस्ट जगह है. यहां राजगिरा की पूरा, सामा के चावल, चिरौंजी की दाल, दही आलू, कद्दू की सब्जी और खस्ता अरबी चाट खाने को मिल सकती है.ये रेस्टोरेंट सुबह 11 बजे से रात 11.30 बजे तक खुलता है.

नोएडा

3/4
नोएडा

नोएडा के क्राउन प्लाजा के एक रेस्टोरेंट में बजट में शुद्ध फलहारी खाना मिल जाएगा. यहां खाने की वैरायटी भी आपको मिल जाएगी. यहां आपको तंदूर फ्रूट चाट, शकरकंदी चाट, साबूदाना, काजू कटलेट, कच्चे केले के कोफ्ते जैसे कई फलहारी खाना खाने को मिल सकता है. 

रोहिणी

4/4
रोहिणी

रोहिणी के क्राउन  प्लाजा के रेस्टोरेंट में आपको फलहारी खाना आसानी  से मिल जाएगा. इस रेस्टोरेंच से आप फलहारी खाली ऑर्डर करते हैं तो आपको सीताफल का हलवा और साबूदाने की खीर साथ में मिलेगी. ये सुबह 7-10:30 और फिर दिन में 12 से 2 बजे तक ही खुलता है.