Palm Reading: आपकी हथेली में छिपा है धन-दौलत का राज! ऐसे लोग बनते हैं मालामाल?

Palm Reading: वैदिक ज्योतिष शास्त्र की तरह ही, हस्तरेखा शास्त्र में भी व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव के बारे में अनुमान लगाया जाता है. विशेषज्ञ द्वारा ये अनुमान हथेली में मौजूद रेखाओं और चिन्हों के अध्ययन के माध्यम से किया जाता है. हथेली पर कई तरह की रेखाएं और पर्वत होते हैं. यहां `पर्वत` का मतलब हथेली के अलग-अलग हिस्सों में मौजूद उभारों से है.

प्रिंस कुमार Fri, 18 Oct 2024-11:05 pm,
1/5

ज्यादा धन करते हैं अर्जित

हथेली पर स्थित इन पर्वतों के नाम सूर्य, शुक्र, शनि, बुध, मंगल और चंद्रमा पर्वत है. इनका विश्लेषण कर व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है. हथेली पर पर्वतों के अलावा, कुछ विशेष निशान भी होते हैं, जो कई प्रकार के शुभ योगों का निर्माण करते हैं, जिन व्यक्तियों की हथेली पर ये शुभ निशान होते हैं, उनका जीवन सुख-समृद्धि से भरा हुआ होता है.

2/5

कमाई करते हैं

हस्तरेखा शास्त्र के माध्यम से व्यक्ति के हाथ की रेखाओं और चिन्हों का अध्ययनकर उसके स्वभाव और करियर के बारे में जाना जा सकता है. ऐसे में आज हम यहां शंख योग की चर्चा करेंगे, जिन व्यक्तियों के हाथ में यह योग होता है वो जीवन में बड़ी मात्रा में धन अर्जित करते हैं.

 

3/5

हथेली पर शंख योग

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर शंख योग बनता है तो इसे अत्यधिक शुभ माना जाता है. जब किसी की हथेली में शुक्र पर्वत मजबूत हो और वहां से एक रेखा निकलकर शनि पर्वत तक जाए और दूसरी रेखा सूर्य पर्वत से मिले, तो इसे शंख योग कहा जाता है.

4/5

शंख योग के लाभ

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार, जिन व्यक्तियों की हथेली पर शंख योग बनता है, उन्हें जीवन में सभी भौतिक सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं. इन लोगों को आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता. शंख योग के प्रभाव से, वे कम मेहनत में ही सफलता प्राप्त कर लेते हैं और समाज में इन्हें सम्मान मिलता है. यदि ये लोग किसी मुश्किल में पड़ते हैं, तो उन्हें जल्द ही उसका समाधान मिल जाता है.

5/5

उत्तम जीवनसाथी का मिलना

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जिनकी हथेली में शंख योग बनता है उन्हें सुंदर और समझदार जीवनसाथी मिलता है. ये लोग आसानी से दूसरों के साथ घुल-मिल जाते हैं. साथ ही भगवान में इनका विश्वास अटूट होता है. शंख योग वाले लोग जीवन में भौतिकता और आध्यात्म के बीच अच्छा संतुलन बनाए रखते हैं.  

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link