PM Kisan 18th Installment: इन किसानों के बैंक अकाउंट में नहीं आएंगे 18वीं किस्त के पैसे, जानें वजह

PM Kisan Yojana Next Installment: देश के 12 करोड़ से भी ज्यादा किसान पीएम किसान योजना का लाभ उठा चुके हैं. इस योजना के तहत किसानों को अब अपनी 18वीं किस्त का इंतजार है, जो कि 5 अक्टूबर 2024 को आ सकती है. मगर आपको बता दें कि कई किसानों को यह किस्त मिलने में मुश्किल हो सकती है.

रेनू अकर्णिया Sun, 29 Sep 2024-2:34 pm,
1/5

PM Kisan Yojana

PM Kisan Yojana: भारत सरकार ने देश में किसानों के लिए कई योजनाएं शुरू की, जिससे की उनको फायदा मिल सके. देश में कई किसान ऐसे हैं, जिनकी आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं. इसलिए सरकार उन्हें आर्थिक सहायता देती है. 

 

2/5

PM Kisan Samman Nidhi Yojana

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: किसानों को आर्थिक सहायता देने के लिए केंद्र सरकार ने 2019 में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना शुरू की थी. इसमें किसानों को हर साल 6000 रुपये दिए जाते हैं. 

 

3/5

PM Kisan Yojana Beneficiaries

PM Kisan Yojana Beneficiaries: देश के 12 करोड़ से भी ज्यादा किसानों ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठा चुके हैं. 

 

4/5

PM Kisan 18th Installment

PM Kisan 18th Installment: इस योजना के तहच किसानों को 2000 की तीन किस्मत में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए उनके बैंक अकाउंट में भेजे जाते हैं. फिलहाल किसानों को 17 किस्त मिल चुकी है. 

 

5/5

PM Kisan Yojana 18th Installment

PM Kisan Yojana 18th Installment: अब किसानों को 18वीं किस्त का इंतजार है, लेकिन कई किसानों की यह किस्त अटक सकती है. इसमें वह किसान शामिल है, जिन्होंने अभी तक E-KYC और भू सत्यापन की प्रक्रिया पूरी नहीं करवाई. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link