Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2378670
photoDetails0hindi

Putrada Ekadashi 2024: आखिर कब है पुत्रदा एकादशी, ऐसे करें इस दिन भगवान विष्णु को प्रसन्न

Putrada Ekadashi 2024: हिंदू धर्म में एकादशी का दिन भगवान विष्णु का समर्पित है. वहीं सावन माह के शुक्ल पक्ष को हर वर्ष एकादशी का व्रत किया जाता है. आइए जानते है आखिर कब है पुत्रदा एकादशी का व्रत

Putrada Ekadashi

1/5
Putrada Ekadashi

हर वर्ष सावन के शुक्ल पक्ष के दिन पुत्रदा एकादशी का व्रत किया जाता है. ये दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना  के लिए समर्पित है. इस व्रत को करने के पीछे का सबसे बड़ा कारण होता जीवन में खुशहाल बनाए रखना.

Putrada Ekadashi Date

2/5
Putrada Ekadashi Date

ऐसा माना जाता है कि एकादशी पूजा के समय विष्णु चालीसा का पाठ जरूर करना चाहिए. इसे आपकी सारी मनोकामना पूरी होती है. साथ ही आपके ऊपर श्रीहरि और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

Time

3/5
Time

सावन महीने की शुक्ल पक्ष के एकादशी की शुरुआत 15 अगस्त की सुबह 10 बजकर 26 मिनट पर हो रहा है. इसकी समाप्ति 16 अगस्त की सुबह 09 बजकर 39 मिनट पर होगा

Vishnu chalisa

4/5
Vishnu chalisa

ऐसे में आप एकादशी का व्रत शुक्रवार 16 अगस्त 2024 को कर सकते है. इस दिन आपको पूजा के समय विष्णु चालीसा का पाठ भी कर सकते हैं.

Shubh Muhurat

5/5
Shubh Muhurat

इस दिन आपको सुबह जल्दी उठकर  सबसे पहले आपको स्नान करना होता है. उसके बाद घर और पूजा घर की साफ सफाई करने के बाद ही पूजा स्थान पर जाकर पूजा करना होता है. 

Disclaimer कृपया ध्यान दें, यहां दी गई खबर इंटरनेट मीडिया पर आधारित है. Zee Media किसी भी दावे की पुष्टि नहीं करता है. न ही कोई जिम्मेदारी लेता है. किसी भी क्षेत्र में अधिक जानकारी के लिए विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.