ShukraGochar: शुक्र करने वाले हैं राशि परिवर्तन, 7 नवंबर के बाद इन जातकों पर बरसेगा `सोना`!

Shukra Gochar: धन-वैभव के प्रतीक और शुभ ग्रहों में से एक शुक्र को अत्यधिक महत्वपूर्ण माना जाता है. दैत्यों के गुरु माने जाने वाले शुक्र एक राशि में लगभग 26 दिनों तक रहते हैं, जिससे वो एक साल में एक ही राशि में दोबारा प्रवेश कर सकते हैं. शुक्र धन, आकर्षण, प्रेम, ऐश्वर्य, मान-सम्मान और काम के प्रमुख कारक हैं. जब वो राशि परिवर्तन करते हैं तो इसका प्रभाव 12 राशियों पर अवश्य पड़ता है. इस बार दिवाली के बाद शुक्र का राशि परिवर्तन होगा. वो वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करेंगे.

प्रिंस कुमार Fri, 18 Oct 2024-7:35 pm,
1/5

शुक्र का गोचर

शुक्र के धनु राशि में प्रवेश करने से कुछ राशियों के लिए लाभकारी स्थितियां बन सकती हैं, जबकि कुछ को सतर्क रहने की आवश्यकता होगी. आइए जानते हैं कि शुक्र के धनु राशि में जाने से किन-किन राशियों के लिए यह समय फायदेमंद रहेगा?

2/5

07 नवंबर को करेंगे राशि परिवर्तन

द्रिक पंचांग के अनुसार, शुक्र 07 नवंबर 2024 को सुबह 03:21 बजे वृश्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश करेंगे और 2 दिसंबर तक इसी राशि में रहेंगे. इस गोचर का कुछ राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, जिससे उन्हें धन लाभ और कमाई के नए अवसर मिल सकते हैं. व्यापार और व्यापारिक प्रयासों से भी अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना है.

 

3/5

मेष राशि (Aries Zodiac)

शुक्र का धनु राशि में प्रवेश मेष राशि के लिए विशेष लाभकारी साबित हो सकता है. इस अवधि में शुक्र आपके नौवें भाव में रहेंगे, जिससे भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने के साथ-साथ, आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपके प्रयासों की सराहना होगी और उच्च अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे. इससे पदोन्नति के साथ-साथ वेतन में वृद्धि के भी प्रबल योग बन रहे हैं. अगर आपका स्वयं का व्यवसाय है, तो आर्थिक लाभ की संभावना बहुत अधिक है. जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और प्रेम विवाह के भी अवसर दिख रहे हैं. हालांकि, स्वास्थ्य के लिहाज से थोड़ी सावधानी बरतनी होगी.

4/5

कन्या राशि (Virgo Zodiac)

शुक्र का धनु राशि में गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए भी अनुकूल रहेगा. शुक्र इस राशि में चौथे भाव में रहेंगे, जिससे भाग्य का पूर्ण समर्थन मिलेगा. इससे आत्मविश्वास और साहस में बढ़ोतरी होगी. इसके साथ ही सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि की संभावना है. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने में सफल रहेंगे. व्यापार में आपकी योजनाएं सफल होंगी और आपको अधिक लाभ प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी और आप धन भी बचा सकते हैं. इसके साथ ही जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे और अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं.

 

5/5

कुंभ राशि (Aquarius Zodiac)

कुंभ राशि में शुक्र का ग्यारहवें भाव में गोचर होगा, जो इस राशि के लिए भी अत्यंत लाभकारी रहेगा. करियर के क्षेत्र में आप सफलता के शिखर पर पहुंच सकते हैं और प्रमोशन के अवसर मिल सकते हैं. इसके साथ ही व्यापार में भी आपको अच्छे लाभ की संभावना है. नए प्रोजेक्ट्स या ऑर्डर मिलने से आपके व्यवसाय में तेजी आएगी. आर्थिक रूप से यह समय काफी अनुकूल रहेगा और भविष्य के लिए धन संचय करने में भी आप सफल रहेंगे. पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बनेंगे और आपके रिश्ते को दूसरे लोग मिसाल के तौर पर देख सकते हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link