Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2423466
photoDetails0hindi

टेस्ट में 9 देशों के खिलाफ शतक ठोकने वाले खिलाड़ी

विश्व क्रिकेट में कई ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट में शतक ठोकने का कारनामा अपने नाम किया है. लेकिन आज हम आपको ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने 9 अलग-अलग देशों के खिलाफ शतक जड़कर खास रिकॉर्ड अपने माम किया है.

1/5

क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ ऐसे 14 बल्लेबाज ही है जिन्होंने अब तक टेस्ट मैचों में 9 देशों के खिलाफ शतक ठोक पाए हैं. इस लिस्ट में श्रीलंका के चार, ऑस्ट्रेलिया के तीन, साउथ अफ्रीका और भारत के दो-दो, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का एक-एक खिलाड़ी इसमें शामिल है.

 

2/5

इस लिस्ट में दो बल्लेबाज ऐसे भी हैं जो कि अभी भी अपनी टीम के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं. इसमें पहला नाम श्रीलंका के अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज और दूसरा नाम न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन का है. ये दोनों बल्लेबाज 9 देशों के खिलाफ टेस्ट मैच में शतक ठोकने का कारनामा अपने नाम कर चुके हैं..

 

3/5

वेस्टइंडीज के दिग्गज ताबड़तोड़ बल्लेबाज ब्रयान लारा, श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगाकारा और ऑस्ट्रेलिया टीम के महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का नाम भीइस लिस्ट में शामिल है. वहीं इसके अलावा साउथ अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जैक्स कैलिस भी लिस्ट में शामिल हैं. 

4/5

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, स्टीव वॉ और पाकिस्तान के यूनिस खान भी 9 देशों के खिलाफ टेस्ट में शतक ठोक चुके हैं.

5/5

वहीं इस लिस्ट में भारतीय टीम के दो महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ है, जो कि 9 देशों के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में शतक ठोक चुके हैं. तेंदुलकर ने अपने करियर में 51 और द्रविड़ ने 36 शतक ठोके है.