Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2325486
photoDetails0hindi

भूल जाएंगे गुरुग्राम-नोएडा, प्रॉपर्टी के लिए हॉट च्वाइस बन रहे ये 5 छोटे शहर

Haryana News: दिल्ली में रियल स्टेट ने पिछल कुछ वर्षों में काफी बड़ा बदलाव हुआ है. एक तरफ गुरुग्राम और नोएडा जैसे शहर प्रॉपर्टी के दाम आसमान छू रहे हैं. तो वहीं दिल्ली के आस-पास में बसे टियर-2 और टियर-3 शहर इस वक्त उभरकर सामने आ रहे हैं.

Real State

1/6
Real State

पहले जहां लोग प्रॉपर्टी केवल दिल्ली एनसीआर के गुरुग्राम और नोएडा में लेना चाहते थे. वहीं अब दिल्ली-एनसीआर को घेरने वाले एक कनेक्टेड नेटवर्क के विकास ने 5 छोटे शहरों को प्रॉपर्टी के मामले में लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना दिया है.

Small Cities

2/6
Small Cities

यह छोटे शहर हैं बहादुरगढ़, सोनीपत, अलवर, मेरठ और मानेसर. बता दें कि यह छोटे शहर रोड के कनेक्टिविटी को बढ़ाने के अलावा और कई सुविधाओं से लेस बन रहे हैं. इतना ही नहीं यह शहर लोगों को निवेश का अच्छा विकल्प दे रहे हैं. 

 

Investment

3/6
Investment

भारत में इन छोटे शहरों के निवेश में काफी वृद्धि देखना को मिला है. देश में चल रहे रियल एस्टेट परियोजनाओं की मांग में बढ़ोतरी होने की वजह से डेवलपर्स भूमि अधिग्रहण के लिए इन शहरों की तरफ अधिक आकर्षित हो रहे हैं.

Delhi Metro

4/6
Delhi Metro

नए दिल्ली मेट्रो कॉरिडोर टियर 2 और टियर 3 शहरों के साथ कनेक्टिविटी को बढ़ाएगा. एनएच-10 और झज्जर रोड से जुड़ा हुआ बहादुरगढ़ रियल स्टेट के लिए अगला पसंदीदा जगह बनने वाला है. यहां की खास बात यह है कि ये कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे के माध्यम से जुड़ा हुआ है.

 

Highway

5/6
Highway

दिल्ली, बहादुरगढ़, रोहतक हाईवे और केएमपी एक्सप्रेसवे दिल्ली-एनसीआर के सभी जरूरी शहरों को एक साथ जोड़ता है. यहां रेजिडेंशियल और लग्‍जरी प्रोजेक्‍ट की शुरुआत हो सकती है.

Facility

6/6
Facility

इन जगहों पर सुरक्षा और निगरानी, एक स्मार्ट आउटडोर, क्लब हाउस, स्विमिंग पूल, बच्चों के खेलने की जगह, रेस्तरां आदि सुविधाएं दी जा रही हैं. यही कारण है कि यह छोटे शहर निवेश के लिए अगला पसंद बन रहे हैं.