Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2391157
photoDetails0hindi

IIT Delhi ही नहीं बल्कि दिल्ली के इस कॉलेज से भी गूगल करता है हायरिंग

Google: हर बच्चे का सपना होता है कि वह IIT से पढ़कर गूगल में नौकरी करे, लेकिन क्या आपको पता है आईआईटी के अलावा भी कई कॉलेज हैं जहां से गूगल बच्चों को लेता है. इसमें दिल्ली का भी कॉलेज है. आइए जानते हैं.

IIT

1/5
IIT

IIT से पढ़ने का हर बच्चे का शौक होता है, लेकिन आईआईटी निकालना इतना आसान नहीं होता, क्योंकि इसकी परीक्षा काफी कठिन होती है. वहीं कुछ लोगों का ऐसा भी मानना होता है कि  IIT से पढ़े बच्चे गूगल में जाते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है.

BITS

2/5
BITS

आईआईटी इन कालेज से भी बच्चों को लेता है. जैसे BITS पिलानी. यह कालेज राजस्थान में स्थित है. इसका पूरा नाम बिरला इंस्ट्यूट ऑफ टेकनोलॉजी एंड साइंस है. गूगल यहां से भी बच्चों की हायरिंग करता है

NIT

3/5
NIT

इसके बाद आता है NIT त्रिची. या कालेज भारत के तिरुचिरापल्ली शहर में स्थित है. यह एक सार्वजनिक इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय है. वहीं इसे भारत के शार्ष टेक संस्थान में से एक माना जाता है. गूगल यहां से भी बच्चों की हायरिंग करता है. 

 

DTU

4/5
DTU

इसमें दिल्ली के DTU दिल्ली का नाम भी शामिल है. इसे पहले दिल्ली कालेज ऑफ इंजीनियरिंग के नाम से जाना जाता था. ऐसा माना जाता है कि यहाँ से गूगल छात्रों का सलेक्शन करता है.

VIT

5/5
VIT

इसके बाद आता है VIT वेल्लोर. वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी देश के बड़े टेक कॉलेज में से एक है. यहां के छात्र भी का गूगल में सलेक्शन होता है.

Disclaimer कृपया ध्यान दें, यहां दी गई खबर इंटरनेट मीडिया पर आधारित है. Zee Media किसी भी दावे की पुष्टि नहीं करता है. न ही कोई जिम्मेदारी लेता है. किसी भी क्षेत्र में अधिक जानकारी के लिए विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें