Delhi के इन Street Food का नाम सुनते ही आ जाएगा मुंह में पानी, विदेशी भी हैं फैन

Delhi Best Street Food: खाने के शौकीनों के लिए दिल्ली से बेस्ट जगह कोई हो नहीं सकती है. यहां के हर गली, नुक्कड़ में ऐसी फेमस दुकानें हैं, जहां चटपटा और स्वादिष्ट फास्ट फूड मिलता है. अगर आप दिल्ली घूमने आएं हैं तो हम आपको दिल्ली की ऐसी फेमस दुकानों के बारे में बताएंगे, जहां आप बेस्ट स्ट्रीट फूड ट्राई कर सकते हैं. 

Chole Bhature

1/5
Chole Bhature

दिल्ली वालों का फेवरेट स्ट्रीट फूड पूछें तो वे छोलू भटूरे का नाम लेंगे. दिल्ली के जगह-जगह आपको कम दामों में छोले भटूरे खाने को मिल जाएंगे. दिल्ली में आप Chandni Chowk के ज्ञानी दी हट्टी, Karol Bagh के रोशन और ओम भटूरे वाला, Paharganj के सीता राम, Sadar Bazar के नंद के छोले भटूरे, Lajpat Nagar के  बाबा नागपाल कॉर्नर के छोले भटूरे ट्राई करें. 

 

Golgappe

2/5
Golgappe

देश नहीं विदेशी भी गोल गप्पे खाने के लिए दिल्ली आते हैं. यहां के गोलगप्पे बहुत फेमस हैं.  अगर आपका भी मन गोलगप्पों को खाने का कर रहा है, तो आप Chandni Chowk, Rajouri Garden, INA, Lajpat Nagar Market, CR Park, UPSC Bhawan की मार्केट जा सकते हैं. 

Dahi Bhalle

3/5
Dahi Bhalle

दाल से बने वड़े और उनपर सौंठ, धनिए मिर्च की चटनी इसे तीखा और स्वादिष्ट बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती है. दही भल्ले खाने के लिए आप Chandni Chowk में नटराज, Rajouri Garden में अतुल चाट भंडार, Purani Delhi Road पर श्याम जी कॉर्नर और Karol Bagh में दही भल्ला कॉर्नर के भल्ले जरूर ट्राई करें.  

 

Samosa

4/5
Samosa

दिल्ली में शाम को चाय के साथ स्नेक्स की तरह समोसा खाया जाता है. दिल्ली वासियों की जिंदगी समोसे के बिना अधूरी है. दिल्ली में समोसे खाने के लिए आप दिल्ली के किसी भी नुक्कड़ या गली में जाकर समोसे खा सकते हैं.

 

Aloo Chaat

5/5
Aloo Chaat

दिल्ली के आलू चाट का कोई भी मुकाबला नहीं कर सकता है. दिल्ली में हर कोने में आलू चाट खाने को मिल जाएगी, लेकिन Chandni Chowk में ताराम बाज़ार, UPSC Bhawan, Bengali Market में नाथू की मिठाई, Khan Market में प्रभु चाट भंडार की आलू चाट बहुत लाजवाब है. 

 

photo-gallery