Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1420209
photoDetails0hindi

Vastu Tips: इन उपायों से भरी रहेगी घर की तिजोरी, होंगे मालामाल

Vastu Tips for Money: जीवन में सबके पास धन हो, सुख समृद्धि हो यह हर कोई चाहता है. मेहनत करने के बाद भी लोग परेशान रहते हैं कि आखिर हाथों में पैसा आ क्यों नहीं रहा और अगर आ रहा है तो टिक क्यों नहीं रहा है. जिस वजह से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आपसे कुछ सीचों की भुल हो जाती जिस वजह से ये परेशानियां जीवन में आती हैं. इस सबसे छुटकारा पाने के लिए आप वास्तु की मदद ले सकते हैं. जिसमें आपको अपने घर और आसपास की चीजों पर खास ध्यान देना होगा. इससे सारी दिक्कतों का समाधान हो जाएगा. 

इस दिशा में हो तिजोरी का मुंह

1/5
इस दिशा में हो तिजोरी का मुंह

वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में तिजोरी का मुख हमेशा उत्तर या पूर्वी दिशा की तरफ होना चाहिए. ऐसा करने से तिजोरी पैसों और गहनों से भरी रहती है और घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है. 

घर के मेनगेट पर बनाएं स्वास्तिक का चिन्ह

2/5
घर के मेनगेट पर बनाएं स्वास्तिक का चिन्ह

मेनगेट से ही घर में पॉजिटिव और नेगेटिव ऊर्जा आती है. घर में किसी भी तरह की  नेगेटिव ऊर्जा न आएं इसके लिए मेनगेट के पास स्वास्तिक का चिन्ह जरूर बनाएं. इससे घर में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं होती है. 

मेनगेट की पूजा

3/5
मेनगेट की पूजा

वास्तु शास्त्र की मानें तो घर के मेनगेट की पूजा करनी चाहिए. घर के मेनगेट पर गुलाल छिड़कना चाहिए और साथ ही दीया जलाना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. 

 

घर में लगाएं सात घोड़ों की फोटो

4/5
घर में लगाएं सात घोड़ों की फोटो

शास्त्रों के अनुसार, रथ से बंधे सात घोड़ों को सूरज की सवारी कहा जाता है. ऐसी सात घोड़े वाली तस्वीर को घर की पूर्व दिशा में लगाने से शांति, धन और पॉजिटिव ऊर्जा का वास होता है. 

 

घर में लगाएं पियोनिया का फूल

5/5
घर में लगाएं पियोनिया का फूल

गुलाबी रंग का पियोनिया का फूल घर में लगाएं. खुशहाल और सुख-समृद्ध जीवन पाने के लिए इस फूल को घर को दक्षिण पश्चिम दिशा में लगाएं. इससे घर में पैसों के मामले में आने वाली अरचन खत्म हो जाएगी.