Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2130812
photoDetails0hindi

Scuba Diving के लिए सबसे बेस्ट है भारत की ये 5 डेस्टिनेशन

यदि आपको एडवेंचर पसंद हैं और आप स्कूबा डाइविंग का अपने जीवन में एक्सपीरियंस करना चाहते है. तो ये 5 जगह आपके लिए बेस्ट साबित हो सकती है. हाल ही में पीएम मोदी ने गुजरात के पंचकुई बीच में स्कूबा डाइविंग का लुत्फ उठाया था.    

अंडमान

1/5
अंडमान

शानदार कोरल रीफ्स, जहाज के मलबे और समुद्री जीवन की एक विस्तृत विविधता के साथ अंडमान भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला स्कूबा डाइविंग डेस्टिनेशन में से एक है. यहां पर आप हैवलॉक द्वीप और नील द्वीप पर  ड्राइविंग करके समुद्री दुनिया का 4 से 5 हजार में आराम से आनंद ले सकते हैं.

लक्षद्वीप

2/5
लक्षद्वीप

यदि अगर आप लक्षद्वीप जाने का प्लान बना रहे हैं. तो आप वहां स्कूबा डाइविंग करना बिल्कुल भी न भूलें. यहां आप साफ नीले पानी में समुद्र के जीवों के बीच जीवन के कुछ खूबसूरत पल आप यहां पर बीता सकते है. यहां पर आपको प्रिंसेस रॉयल, लॉस्ट पैराडाइज, डॉल्फिन रीफ, फिश सूप और मंटा प्वाइंट पर 4 से 7 हजार में ड्राइविंग का आनंद ले सकते हैं.

गोवा

3/5
गोवा

यदि आप गोवा जाने का प्लान बना रहे हैं तो आप गोवा में मई या अक्टूबर में यहां पर जरूर जाना चाहिए. यहां पर आप इस महीने में नाइट लाइफ के साथ सी लाइफ का भी आनंद उठा सकते हैं. इसी के साथ आप सूजीज व्रेक, सेल रॉक, डेवी जोन्स लॉकर, ग्रैंड आइलैंड और शेल्टर को यहां की सबसे लोकप्रिय जगह है. स्कूबा डाइविंग के लिए यहां आपको तकरीबन 5 हजार रुपये तक का खर्च आ सकता है.

कर्नाटक

4/5
कर्नाटक

अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे है तो आपको कर्नाटक एक न एक बार जरूर घूमना चाहिए. यहां पर समुद्री कछुओं, स्टिंगरे और यहां तक कि व्हेल शार्क देखना चाहते हैं तो आप कर्नाटक जाकर नेत्रानी द्वीप  पर ड्राइविंग जरूर करनी चाहिए.  यहां आप तकरीबन 5 हजार में स्कूबा डाइविंग का शानदार आनंद लें सकता है.

पांडिचेरी

5/5
पांडिचेरी

पांडिचेरी में पूरे साल के लिए यहां पर स्कूबा डाइविंग खुला रहता है. साथ ही भारत बेस्ट बेस्ट अंडरवाटर ड्राइविंग डेस्टिनेशन यहां पर शामिल है. यहां आप कूल शार्क रीफ, अरविंद की दीवार, टेम्पल रीफ जैसी जगहों पर ड्राइविंग का मजा आराम से ले सकते हैं. इसके लिए आपको यहां पर तकरीबन 6 हजार से 8 हजार तक खर्च करना पड़ सकता है.