Advertisement
photoDetails0hindi

सर्दियों में ये घरेलू उपाय दिलाएंगे बेजान त्वचा से निजात, सिर्फ 2 चम्मच दूध से शीशे सी चमकेगी स्किन

Winter Skin Care Tips: सर्दियां शुरू होते ही रूखी स्किन जैसी प्रॉब्लम्स होना आम बात है. ऐसी परेशानी से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के मॉश्चराइजर, बॉडी लोशन का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मॉश्चराइजर और बॉडी लोशन के अलावा भी कई तरीके हैं, जिनसे आप सर्दियों में अपनी स्किन की केयर कर सकते हैं. इन होम रेमेडीज से सर्दियों में आपकी स्किन में किसी भी तरह की कोई प्रॉब्लम नहीं होगी. 

Glycerin

1/5
Glycerin

अपने फेस को पानी से धोने के बाद आप नैचुरल मॉश्चराइजर यानी को ग्लिसरीन को अपने फेस पर लगा सकते हैं. ग्लिसरीन में गुलाब जल लगाकर भी स्किन पर लगाया जा सकता है. इससे स्किन से जुड़ी सभी परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा. 

 

Coconut Oil

2/5
Coconut Oil

रात में सोने से पहले नारियल तेल को लगाएं और उससे मसाज करने से भी बहुत फायदा मिलता है. इससे रूखी स्किन की परेशानी से निजात मिलेगा और साथ ही स्किन में जुड़ी परेशानी जैसी दाग-धब्बे. दाने से भी छुटकारा मिलेगा. 

Milk And Almonds

3/5
Milk And Almonds

सर्दियों के मौसम में झुर्रियां दूर करने के लिए दूध और बादाम का इस्तेमाल किया जाता है. दूध से स्किन हाइड्रेट होती है. साथ में इससे रूखी स्किन से भी निजात मिलेगा. 

Banana Face Pack

4/5
Banana Face Pack

केला स्किन को मॉश्चराइज करता है और स्किन को मुलायाम बनाता है. इससे चेहरे पर हो रहे मुंहासों और झुर्रियों से भी छुटकारा मिल जाएगा. केले का फेस पैक बनाने के लिए आदे केले का पेस्ट बनाएं और उसमे एच चम्मच शहद मिलाकर फेस पर 15-20 मिनट के लिए लगाएं.

Milk and Honey

5/5
Milk and Honey

कच्चे दूध और शहद का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाने से रूखी स्किन, मुंहासे और दाग धब्बों से छुटकारा मिलता है. इस पेस्ट को लगाने से स्किन ग्लो करती है. इस पेस्ट को बनाने के लिए एक चम्मच शहद और दो चम्मच कच्चे दूध को अच्छी तरह मिलाकर चेहरे पर लगाएं.