PM Narendra Modi Degree: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल का एक बयान इन दिनों काफी सुर्खियों में रहा, जिसमें वो PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को कम पढ़ा-लिखा बता रहे थे. वहीं CM केजरीवाल द्वारा PM मोदी की स्नातक और स्नातकोत्तर की डिग्री की भी मांग की गई थी, जिसमें हाईकोर्ट से उन्हें बड़ा झटका लगा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat Highcourt) ने PM मोदी की डिग्री की मांग करने पर CM केजरीवाल पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. वहीं इस मामले की सुनवाई कर रहे गुजरात हाईकोर्ट की सिंगल जज बेंच के जस्टिस बीरेन वैष्णव ने मुख्य सूचना आयोग (CIC) के आदेश को भी रद्द कर दिया है, जिसमें PM मोदी की डिग्री दिखाने का निर्देश दिया गया था. 


ये भी पढ़ें- सीएम को पत्र लिख सचदेवा ने किसानों के लिए मांगा प्रति एकड़ 1 लाख मुआवजा, बोले-आतिशी पर कार्रवाई हो


गुजरात यूनिवर्सिटी द्वारा दाखिल की गई याचिका
गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat Highcourt) ने ये फैसला गुजरात यूनिवर्सिटी द्वारा दाखिल की गई याचिका पर सुनाया है, जिसमें आयोग की तरफ से PM मोदी की डिग्री दिखाने का आदेश जारी किया गया था. 


गुजरात हाईकोर्ट के फैसले पर CM केजरीवाल की प्रतिक्रिया
PM मोदी की डिग्री मामले में 25 हजार का जुर्माना लगाए जाने के बाद CM केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि 'क्या देश को ये जानने का भी अधिकार नहीं है कि उनके PM कितना पढ़े हैं? कोर्ट में इन्होंने डिग्री दिखाए जाने का ज़बरदस्त विरोध किया. क्यों? और उनकी डिग्री देखने की मांग करने वालों पर जुर्माना लगा दिया जायेगा? ये क्या हो रहा है? अनपढ़ या कम पढ़े लिखे PM देश के लिए बेहद खतरनाक हैं.'



 


राहुल गांधी को सजा
CM केजरीवाल के पहले मोदी सरनेम पर विवादित टिप्पणी के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी गुजरात के एक कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई है, जिसके बाद राहुल गांधी की संसद से सदस्यता भी खत्म हो गई.