Delhi Metro: अब 21 मिनट में नई दिल्ली से पहुंचेंगे द्वारका सेक्टर 25, एयरपोर्ट एक्सटेंशन लाइन इस दिन से होगी शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1874819

Delhi Metro: अब 21 मिनट में नई दिल्ली से पहुंचेंगे द्वारका सेक्टर 25, एयरपोर्ट एक्सटेंशन लाइन इस दिन से होगी शुरू

Yashobhoomi Inaugration: अत्याधुनिक और आधुनिक सम्मेलन और एक्सपो सेंटर- यशोभूमि के चरण-1  का कल पीएम मोदी अपने जन्मदिवस पर उद्घाटन करेंगे साथ ही नए मेट्रो स्टेशन यानि यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 का भी उद्घाटन किया जाएगा. 

Delhi Metro: अब 21 मिनट में नई दिल्ली से पहुंचेंगे द्वारका सेक्टर 25, एयरपोर्ट एक्सटेंशन लाइन इस दिन से होगी शुरू

PM Narendra Modi Birthday: दिल्ली के द्वारका में एक अत्याधुनिक और आधुनिक सम्मेलन और एक्सपो सेंटर- यशोभूमि के चरण-1 (Yashobhoomi Phase-1) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्म दिवस (Prime Minister Narendra Modi Birthday) के अवसर पर यानि 17 सितंबर को सुबह 11 बजे उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि सम्मेलनों और बैठकों के लिए यह एक अत्यंत लोकप्रिय गंतव्य होगा. साथ ही यह दुनियाभर से प्रतिनिधियों को आकर्षित करेगा.

PIB (Press Information Bureau) के अनुसार अत्याधुनिक और आधुनिक सम्मेलन और एक्सपो सेंटर 5400 करोंड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है. वहीं यशोभूमि का क्षेत्र 8.9 लाख वर्ग मीटर से अधिक है, जो इसे दुनिया के सबसे बड़े एमआईसीई गंतव्य (Meetings, Incentives, Conferences and Exhibitions Destination- MICE Destination) में से एक बनाता है.

ये भी पढ़ें: Rape News: कैथल के इतिहास में पहली बार रेप-हत्या के दोषी को मिली मौत की सजा, 7 साल की बच्ची से दुष्कर्म कर जलाकर मारा

 

यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो को होगा उद्घाटन
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आप सभी को यह जानकर खुशी होगी कि यशोभूमि (Yashobhoomi) भी स्थिरता का पर्याय बनने जा रही है. इसमें एक आधुनिक अपशिष्ट जल उपचार प्रणाली है, वर्षा जल संचयन के प्रावधान हैं और परिसर को भारतीय हरित भवन परिषद से प्लेटिनम प्रमाणन प्राप्त हुआ है. इसके साथ इस दिन एक नए मेट्रो स्टेशन यानि यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 (Yashobhoomi Dwarka Sector-25) का भी उद्घाटन किया जाएगा, जिससे यह प्रतिष्ठित स्थल दिल्ली मेट्रो एयरपोर्ट एक्सप्रेस (Delhi Metro Airport Express) से जुड़ जाएगा.

एयरपोर्ट लाइन एक्सटेंशन के शुरू होने पर 21 मिनट में पहुंचेंगे नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर 25
आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेट्रो ट्रेनों की स्पीड भी बढ़ जाएगी. स्पीड को 90 से बढ़ाकर 120 किमी प्रति घंटा कर दिया जाएगा और इससे यात्रा का समय कम हो जाएगा. बता दें कि 'नई दिल्ली मेट्रो' से 'यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो' तक पहुंचने में लगभग 21 मिनट लगेंगे.

Trending news